Advertisement

पाक ने सिंधु जल संधि के उल्लंघन की स्थिति में भारत को दी कार्रवाई की चेतावनी

पाकिस्तान ने आज भारत को सिंधु जल संधि के उल्लंघन की स्थिति में उचित कार्रवाई की चेतावनी दी और कहा कि वह स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है।
पाक ने सिंधु जल संधि के उल्लंघन की स्थिति में भारत को दी कार्रवाई की चेतावनी

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, भारत द्वारा किसी भी तरह के उल्लंघन की स्थिति में उचित कार्रवाई की जाएगी। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। जकारिया की टिप्पणी उन खबरों के बीच आई है, जिसमें कहा गया है कि भारत 56 वर्ष पुरानी सिंधु जल संधि की समीक्षा कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर में किए जा रहे अत्याचार और मानवाधिकार उल्लंघनों से ध्यान हटाने के लिए ऐसी कोशिश कर रहा है। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में भारत की ज्यादतियों को दुनिया के मंचों पर उठाता रहा है, जिसका बहुत ठोस परिणाम भी देखने को मिला है लेकिन अंतरराष्ट्रीय समुदाय स्थिति को लेकर अब भी चिंतित है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि भारत ने इस वर्ष अब तक नियंत्रण रेखा पर 90 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने का विचार हास्यास्पद है। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत के नकारात्मक रवैये की पोल खुल गई है जो क्षेत्रीय विकास और उन्नति के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा रही है। जकारिया ने कहा कि आम तौर पर पाकिस्तान मीडिया की खबरों पर टिप्पणी नहीं करता लेकिन इस मामले में वह विदेशी नेताओं की मध्यस्थता की पेशकश का स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि वे लोग अपने अमेरिकी दोस्तों से लगातार यह आग्रह कर रहे हैं कि वे पाकिस्तान और भारत के बीच के द्विपक्षीय मुद्दों खासकर कश्मीर विवाद को सुलझाने की दिशा में अपनी भूमिका का निर्वहन करे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad