Advertisement

इमरान खान को मरियम नवाज की नसीहत, कहा- भारत इतना पसंद तो पाकिस्तान छोड़कर वहीं चले जाएं

अविश्वास प्रस्ताव से पहले जनता के नाम संबोधन में भारत की तारीफ करने को लेकर इमरान खान को भारत चले जाने...
इमरान खान को मरियम नवाज की नसीहत, कहा- भारत इतना पसंद तो पाकिस्तान छोड़कर वहीं चले जाएं

अविश्वास प्रस्ताव से पहले जनता के नाम संबोधन में भारत की तारीफ करने को लेकर इमरान खान को भारत चले जाने की नसीहत मिली है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरियम नवाज ने इमरान खान को भारत चले जाने की नसीहत दी है। देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था कि किसी यूरोपीय एंबेसडर में हिम्मत नहीं है कि वो भारत को बताए कि रूस के लिए उनकी क्या पॉलिसी होनी चाहिए। यही नहीं इमरान खान ने कहा था  कि भारत की जनता बहुत खुद्दार है।

इमरान खान के इसी बयान पर पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने इमरान खान को आड़े हाथों लिया है। मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि कुर्सी जाती देख पागल हुए जार रहे इस शख्स को कोई बताए कि उन्हें उन्हीं की पार्टी के द्वारा हटाया जा रहा है। अगर आपको भारत इतना ही पसंद है तो आप पाकिस्तान की जिंदगी को छोड़कर भारत चले जाएं।

यही नहीं, मरियम नवाज शरीफ ने यह भी कहा कि भारत की तारीफ करने वाले को ये भी पता होना चाहिए कि भारत के अलग-अलग प्रधानमंत्रियों के खिलाफ 27 बार अविश्वास प्रस्ताव लाया जा चुका है लेकिन किसी ने संविधान, लोकतंत्र और अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है। अटल बिहारी वाजपेयी एक वोट से हारकर घर चले गए। उन्होंने देश और संविधान को आपकी तरह गिरवी नहीं रख दिया।

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से कुछ घंटे पहले, राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की विदेश नीति आजाद है। हिंदुस्तान एक खुद्दार देश है। किसी सुपरपावर की हिम्मत नहीं, उसके खिलाफ साजिश ऱचे। उन्होंने कहा कि हमारी विदेश नीति आजाद होनी चाहिए। हमारी विदेश नीति भारत जैसी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के खिलाफ किसी भी दूसरे देश को राजदूत की हिम्मत नहीं कि वो उसके खिलाफ कुछ भी कह सके।

गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी द्वारा खारिज करने को गलत बताया था। पाक सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली को आदेश दिया है कि व शनिवार सुबह साढ़े दस बजे से पहले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad