Advertisement

अमेरिका डाक सेवा की दीवाली पर डाक टिकट

अमेरिकी डाक सेवा द्वारा दीवाली पर डाक टिकट जारी किया गया। भारतीय अमेरिकियों और प्रभावशाली अमेरिकी सांसदों के सात सालों के लगातार प्रयासों के बाद प्रकाश के इस त्योहार पर यह मुमकिन हो सका।
अमेरिका डाक सेवा की दीवाली पर डाक टिकट

भारतीय वाणिज्य दूतावास में कल एक समारोह के दौरान इस डाक टिकट का अनावरण किया गया। अमेरिकी डाक सेवा (यूएसपीएस) ने दीवाली फॉरएवर डाक टिकट जारी कर हिंदुओं का यह त्योहार मनाया। इस डाक टिकट में सुनहरे पृष्ठभूमि में जलते पारंपरिक दीपक को स्थान दिया गया है। दीपक के नीचे लिखा गया है, फॉरएवर यूएसए 2016

कार्यक्रम में वाणिज्य महादूत रीवा गांगुली दास,  सांसद कैरोलिन मालोनी,  दीवाली टिकट परियोजना अध्यक्ष रंजू बत्रा, यूएसपीएस उपाध्यक्ष पृथा मेहरा,  संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि हरदीप सिंह पुरी और प्रतिष्ठित भारतीय अमेरिकी वकील रवि बत्रा शामिल हुए।

मालोनी ने कहा,  कई सालों की कठिन मेहनत और हिमायत के बाद आखिरकार प्रकाश की जीत हुई। दीवाली आने वाली है और इस अवसर पर बहु-प्रतीक्षित स्मारक डाक टिकट जारी किया गया और अब यह त्योहार क्रिसमस,  क्वांजा, हानुका और ईद जैसे धार्मिक और सांस्कृतिक जैसे प्रमुख त्योहारों की श्रेणी में शामिल हो गया है। मेहरा ने कहा कि डाक सेवा दीवाली के उपलक्ष्य में फॉरएवर डाक टिकट जारी कर गौरवांवित महसूस कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad