Advertisement

फेस आईडी, लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ एप्पल ने लॉन्च किया आईपैड प्रो 2018

एप्पल द्वारा आयोजित किए गए इस साल के दूसरे हार्डवेयर इवेंट में आईपैड प्रो, मैक मिनी (Mac Mini), मैकबुक एयर 2018...
फेस आईडी, लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ एप्पल ने लॉन्च किया आईपैड प्रो 2018

एप्पल द्वारा आयोजित किए गए इस साल के दूसरे हार्डवेयर इवेंट में आईपैड प्रो, मैक मिनी (Mac Mini), मैकबुक एयर 2018 लॉन्च किया गया है। यह इवेंट न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ हॉवर्ड गिलमैन के ओपेरा हाउस में हुआ।

आईपैड प्रो में लिक्विड रेटिना डिस्प्ले और फेस आईडी

एप्पल ने 11 इंच और 12.9 इंच डिसप्ले के दो आईपैड प्रो लॉन्च किए हैं। आईपैड प्रो में लिक्विड रेटिना डिस्प्ले  होगी। आईपैड में फेस आईडी होगी। एप्पल पहली बार आईपैड में फेस आईडी पेश कर रहा है। आईपैड प्रो में डेप्थ कैमरा जोड़ा गया है। फेस आईडी पोर्ट्रेट और लैंडस्केप मोड में काम करेगी। आईपैड प्रो में कोई होम बटन नहीं होगा। आईपैड प्रो के साथ मैग्नेट से एप्पल पेंसिल जुड़ी होगी। नए एप्पल प्रो की बैटरी लाइफ 10 घंटे की होगी।

मैक मिनी की खासियत और कीमत

मैक मिनी में छह कोर का प्रोसेसर है और यह पहले के मॉडल के मुकाबले पांच गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देता है। मैक मिनी में 64 जीबी स्टोरेज है और इसे 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें T2 सिक्योरिटी चिप दी है। कनेक्टिविटी के मामले में कंपनी ने इसमें इथरनेट, थंडरबोल्ट पोर्ट, HDMI और USB A पोर्ट दिया है। मैक मिनी की कीमत $799 है जो भारतीय कीमत के हिसाब से 58,800 रुपये होती है। मैक मिनी सेल के लिए अगले हफ्ते से उपलब्ध होगा।

मैकबुल एयर 2018 की खासियत और कीमत

इसके अलावा एप्पल ने इस इवेंट में मैकबुक एयर 2018 भी ल़ॉन्च किया है। इसमें रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। नए मैकबुक को आज से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। वहीं, इसे कंपनी 7 नवंबर से उपलब्ध कराएगी। इसकी शुरुआती कीमत $1199 (लगभग 88,114 रुपए) होगा।

कंपनी का कहना है कि यह मैकबुक बहुत सेफ है, जिसके चलते यूजर्स को सिक्योरिटी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी ने मैकबुक एयर के कीबोर्ड में हर वर्ड के अंदर एलईडी लाइट दी है। एप्पल के नए मैकबुक एयर में 13 घंटे की बैटरी लाइफ है। साथ ही इसमें आईट्यून्स और मूवी प्लेबैक के लिए 13 घंटे की बैटरी लाइफ दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad