Advertisement

ऑटो एक्सपो का आगाज, 30 से ज्यादा कंपनियों के नये वाहनों से उठा पर्दा

ग्रेटर नोएडा के ‘इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर’ में बुधवार को ‘ऑटो एक्सपो 2023’ का आगाज हो गया, लेकिन...
ऑटो एक्सपो का आगाज, 30 से ज्यादा कंपनियों के नये वाहनों से उठा पर्दा

ग्रेटर नोएडा के ‘इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर’ में बुधवार को ‘ऑटो एक्सपो 2023’ का आगाज हो गया, लेकिन आम जनता के लिए यह 13 जनवरी से खुलेगा। ऑटो एक्सपो के पहले दिन अभिनेता शाहरुख खान ने हुंडई की इलेक्ट्रिक कार को लांच किया। ऑटो एक्सपो के 16 वें संस्करण की थीम ‘‘गतिशीलता की दुनिया की खोज’’ रखी गई है।

आठ दिवसीय एक्सपो के पहले दिन 30 से अधिक वाहन कंपनियों ने अपने वैश्विक और 75 से अधिक अन्य वाहन पेश किए। इनमें आधे से ज्यादा इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन ईंधन चालित वाहन शामिल हैं।

वाहनों के लांच के दौरान देश की कई नामी हस्तियां और फिल्मी सितारे ऑटो एक्सपो मार्ट पहुंचे। अभिनेता शाहरुख खान ने हुंडई की इलेक्ट्रिक कार को लांच किया। बुधवार सुबह मारुति की कॉन्सेप्ट कारों के अलावा लग्जरी बस को भी लांच किया गया।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआईएएम) के महानिदेशक राजेश मेनन ने कहा, ‘‘आज इलैक्ट्रिक लग्जरी कोच जेबीएम गैलेक्सी के अलावा अशोक लेलैंड के इलेक्ट्रॉनिक ट्रक, ग्रीव्स कॉटन के तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, एमजी की दो इलेक्ट्रिक कारें लांच हुईं। इसका अनावरण जेबीएम ग्रुप के अध्यक्ष एस के आर्या एवं उपाध्यक्ष निशांत आर्या ने किया। ऑटो एक्सपो में आज टोयोटा किया सहित कई कंपनियों के नए मॉडल लांच हो रहे हैं।’’

मेनन ने बताया कि यह सिलसिला शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान 75 से अधिक वाहनों को लांच किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad