Advertisement

संपादकों तथा पत्रकारों की नियुक्तियों में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी

छुट्टियों और त्योहारों की वजह से अक्तूबर महीने में नियुक्ति गतिविधियों में दो प्रतिशत गिरावट रही। एक रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया है।
संपादकों तथा पत्रकारों की नियुक्तियों में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी

टाइम्सजाॅब्स रिक्रूटएक्स की ताजा रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक स्तर पर रोजगार के रुख के अनुरूप यहां भी अक्तूबर में नियुक्तियाें की गतिविधियों में दो प्रतिशत गिरावट रही। 

टाइम्स बिजनेस साल्यूशंस के रणनीति प्रमुख नीलांजन राॅय ने कहा, रिक्रूटएक्स के आंकड़ों में नियुक्तियों में त्योहारी सीजन में नियमित गिरावट देखने को मिली है। इस अवधि में ज्यादातर लोग वार्षिक अवकाश पर जाते हैं। यह कंपनियों की श्रमबल योजना रणनीति में भी दिखाई देता है। एेसे में कंपनियां इस अवधि में नियुक्तियां टाल देती हैंं।

रिपोर्ट के अनुसार माह के दौरान वित्तीय लेखा क्षेत्र में सबसे अधिक नियुक्तियां देखने को मिलीं। इस क्षेत्र में नियुक्तियों में 19 प्रतिशत का इजाफा हुआ। वहीं इस दौरान विषय वस्तु पेशेवरों, संपादकों तथा पत्रकारों की नियुक्तियों में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

महानगराें में बेंगलुरु में नियुक्ति गतिविधियों में 14 प्रतिशत का इजाफा हुआ। पुणे में नियुक्तियां पांच प्रतिशत बढ़ीं। इस बीच अनुभवी पेशेवराें की मांग में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई।

दस से बीस साल का अनुभव रखने वाले पेशेवरों की मांग में औसत तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। वहीं अन्य श्रेणियों में नियुक्तियाें में बढ़ोतरी नहीं हुई। 20 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले पेशेवराें की मांग आठ प्रतिशत घटी। पांच से दस साल का अनुभव रखने वाले मध्यम स्तर के पेशेवरों की मांग में चार प्रतिशत की गिरावट आई। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad