Advertisement

एयर इंडिया को झटका: इलकर आयशी ने ठुकराया सीईओ बनने का प्रस्ताव, जानें क्या है वजह

एयर इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इलकर आयशी ने एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)...
एयर इंडिया को झटका: इलकर आयशी ने ठुकराया सीईओ बनने का प्रस्ताव, जानें क्या है वजह

एयर इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इलकर आयशी ने एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक बनने के टाटा समूह के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। विमानन उद्योग के सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

14 फरवरी को टाटा संस ने एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में तुर्की एयरलाइंस के पूर्व अध्यक्ष आयशी की नियुक्ति की घोषणा की थी।

बता दें कि आरएसएस की संस्था स्वदेशी जागरण मंच ने इलकर आयशी को मिली जिम्मेदारी पर सवाल उठाया था। मंच ने सरकार से अपील की थी कि वह आयशी की नियुक्ति को क्लियरेंस नहीं दे। स्वदेशी जागरण मंच का कहना था कि आयशी को एयर इंडिया का प्रमुख बनाना देशहित में नहीं होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयशी ने कहा कि इंडियन मीडिया ने उनकी ज्वाइनिंग को अलग रंग दे दिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति के हिसाब से मेरे लिए इस ऑफर को स्वीकार करना सम्मानजनक फैसला नहीं होगा।

सह संयोजक अश्विनी महाजन ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार इस मुद्दे को लेकर पहले से गंभीर और संवेदनशील है|  इलकर आयशी की नियुक्ति को गंभीरता से लिया गया है। टाटा संस के बोर्ड को एयर इंडिया के सीईओ को लेकर सरकार से सिक्यॉरिटी क्लियरेंस लेने की जरूरत है।

यह पूछे जाने पर कि एसजेएम नवनियुक्त सीईओ और एमडी का विरोध क्यों कर रहा है, महाजन ने दोहराया कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad