Advertisement

लैंक्सेस ने फिर अर्निंग्स गाइडेंस बढ़ाया

लैंक्सेस ने एक बार फिर 2016 में अपने अर्निंग्स गाइडेंस में बढ़ोतरी की है। कंपनी को अब 960 मिलियन से एक हजार मिलियन यूरो के बीच का ईबीआईटीडीए प्री एक्सेप्शनल्स हासिल करने की संभावना है। इससे पहले लैंक्सेस ने 930 मिलियन से 970 मिलियन यूरो के बीच कमाई प्राप्त करने का अनुमान था।
लैंक्सेस ने फिर अर्निंग्स गाइडेंस बढ़ाया

लैंक्सेस एजी के बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के चेयरमैन ने मैथियास जैशर्ट का कहना है कि हमने साल की पहली छमाही से तीसरी तिमाही में गति पकड़ ली थी और एक बार फिर नए सिरे से नए लैंक्सेस की परिचालनगत ताकत का प्रमाण पेश किया। उन्होंने कहा कि लैंक्सेस ने तीसरी तिमाही में विकास की राह पर बढ़ना जारी है। यूएस स्थित कंपनी केमोअर्स के क्लीन एवं डिस्इंफेक्ट व्यावसाय का अधिग्रहण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया। उन्होंने बताया कि सभी सेगमेंट्स में मार्जिन्स में सुधार हुआ है।  
 
परफॉर्मेंस केमिकल्स वर्ग की बिक्री में वर्ष दर वर्ष 3.2 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई और यह 524 मिलियन यूरो थी। उच्च बिक्री वॉल्यूम्स के अलावा, केमोअर्स से अगस्त में अंत में भी खरीदा गया क्लीन एवं डिस्इंफेक्ट बिजनेस इस प्रदर्शन में एक प्रमुख घट रहा। ईबीआईटीडीए प्री एक्सेप्शनल्स साल भर पहले के 86 मिलियन यूरो की तुलना में 5.8 प्रतिशत बढ़कर 91 मिलियन यूरो रहा। 
वैसे हाई परफॉर्मेँस मैटेरियल्स सेगमेंट में बिक्री में थोड़ी गिरावट रही। यह पिछले वर्ष की तिमाही के 263 मिलियन यूरो की तुलना में 2.3 प्रतिशत की नरमी के साथ 257 मिलियन यूरो रही। सेल्स वॉल्यूम में बढ़ोतरी से निम्न विक्रय कीमतों को बल मिला, जिसका कारण बचे माल की लागत थी। उन्होंने कहा कि अधिक लाभदायक उत्पाद समूहों में उच्च बिक्री और क्षमता उपयोग में सुधार के परिणामस्वरूप कमाई प्रदर्शन में यह सकारात्मक रूख देखा गया। इसके अलावा आरलैंग्सियो सेगमेंट में बिक्री में 5.3 प्रतिशत की गिरावट रही और यह गत वर्ष के 713 मिलियन यूरो के मुकाबले 675 मिलियन यूरो दर्ज किया गया। 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad