Advertisement

ट्रेड यूनियन की हड़ताल आज, जन जीवन हो सकता है अस्त-व्यस्त

देश की दस बड़ी ट्रेड यूनियन आज हड़ताल पर हैं। इससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है। इस राष्‍टृव्यापी हड़ताल से निपटने के लिए सरकार ने सभी मंत्रालयों को निर्देश दिया है कि वह लोगों को असुविधा से बचाने के लिए कड़े कदम उठाए।
ट्रेड यूनियन की हड़ताल आज, जन जीवन हो सकता है अस्त-व्यस्त

ट्रेड यूनियनों के मुताबिक सरकार ने उनकी बातें मानने से इंकार कर दिया है इसलिए हड़ताल कर रहे है। यूनियनों का दावा है कि सरकार श्रम कानून को लेकर शिथिलता बरत रही है। साथ ही श्रमिक विरोधी कामों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसलिए यह हड़ताल बेहद जरुरी है। यूनियनों का दावा है कि हड़ताल में 18 करोड़ से ज्यादा कर्मचारी  हिस्सा ले रहे हैं। पिछले साल भी ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल की थी। लेकिन माना जा रहा है कि पिछले साल की तुलना में इस साल हड़ताल बड़ी हो सकती है। 

यूनियनों के मुताबिक हड़ताल में कोल इंडिया, गेल, ओएनजीसी, एनटीपीसी और भेल जैसी कंपनियों में कामकाज ठप्प रहेगा। इसके साथ ही बिजली, परिवहन खनन, रक्षा, टेलीकॉम और बीमा क्षेत्र भी प्रभावित होने की संभावना है। कुछ जगहों पर आॅटों रिक्षा यूनियन के हड़ताल में शामिल होने के कारण यातायात व्यवस्था भी चरमराने के आसार है। अस्पातलकर्मियों ने भी हड़ताल को समर्थन देने का एलान किया है। हालांकि रेलवे कर्मचारी हड़ताल में हिस्सा नहीं लेगें। इससे माना जा रहा है कि रेलवे के परिचालन में किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad