Advertisement

जनता के साथ जारी है मजाक, पेट्रोल के दाम में 6 और डीजल में सिर्फ 5 पैसे की कमी

पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब तेल कंपनियां तीन दिन से इनकी कीमत में...
जनता के साथ जारी है मजाक, पेट्रोल के दाम में 6 और डीजल में सिर्फ 5 पैसे की कमी

पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब तेल कंपनियां तीन दिन से इनकी कीमत में नाम मात्र की गिरावट करके जनता के साथ मजाक कर रही है। पेट्रोल के दामों में तीन दिन में महज 14 पैसे की ही कमी की गई है।

आज पेट्रोल के दाम में 6 पैसे और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई है। इस तरह से पिछले तीन दिनों में पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 11 पैसे सस्ता हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 78.29 और डीजल 69.20 रुपये प्रति लीटर है।

आज कहां, क्या हैं पेट्रोल के दाम?

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, पेट्रोल में 6 पैसे की कमी के बाद आज सुबह दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपये 29 पैसे, कोलकाता में 80 रुपये 92 पैसे, मुंबई में 86 रुपये 10 पैसे और चेन्नई में 81 रुपये 28 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

आज ये हैं डीजल के दाम?

दिल्ली में डीजल 69 रुपये 20 पैसे, कोलकाता में 71 रुपये 75 पैसे, मुंबई में 73 रुपये 67 पैसे और चेन्नई में 73 रुपये 06 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

आज से केरल में पेट्रोल-डीजल 1 रुपये सस्ता

आज से केरल में पेट्रोल-डीजल की कीमत एक रुपये कम हो गई है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राज्य सरकार ने वैट कम किया है, जिसकी वजह से आज से पेट्रोल-डीजल यहां एक रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया।

केरल में पेट्रोल-डीजल के दाम एक रुपये कम करने के कदम के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने वाला केरल देश का पहला राज्य बन गया है। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल में 1-1 रुपये घटाने का फैसला लिया है। ये कटौती 1 जून से पूरे राज्य में लागू होगी।

गुरुवार को इतने पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम

गुरुवार को पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता किया गया था। दिल्ली में पेट्रोल 78.35 और डीजल 69.25 रुपये प्रति लीटर हो गया था। मुंबई में पेट्रोल अभी भी 85 रुपये प्रति लीटर के पार है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad