Advertisement

वर्ल्ड बैंक के नए चीफ होने जा रहे अजय बंगा दिल्ली दौरे में कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी से होनी थी मुलाकात

विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमेरिका की ओर से नामित अजय बंगा दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए...
वर्ल्ड बैंक के नए चीफ होने जा रहे अजय बंगा दिल्ली दौरे में कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी से होनी थी मुलाकात

विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमेरिका की ओर से नामित अजय बंगा दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान उनकी निर्धारित बैठकों को रद्द कर दिया गया है।

वित्त मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, बंगा की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात नहीं होगी क्योंकि वह पृथक-वास में है।

इससे पहले वाशिंगटन में अमेरिकी वित्त विभाग ने बताया था, “नियमित जांच के दौरान अजय बंगा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं लेकिन उन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं है। स्थानीय दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए वह पृथक-वास में हैं।”

बंगा का नयी दिल्ली का दौरा (23 और 24 मार्च) उनकी विश्व यात्रा का अंतिम पड़ाव है। उन्होंने अफ्रीका से अपनी यात्रा की शुरू की थी जिसके बाद वह यूरोप, लातिन अमेरिका होते हुए एशिया पहुंचे।

भारत की यात्रा के दौरान 63 वर्षीय बंगा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिलना था। भारत ने विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

विभाग ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि भारतीय नेताओं के साथ उनकी “चर्चाएं भारत की विकास प्राथमिकताओं, विश्व बैंक और वैश्विक आर्थिक वृद्धि के लिए चुनौतियों पर केंद्रित होंगी।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से