Advertisement

कई और बैंकों ने ब्याज दरें घटाईं

एचडीएफसी सहित कुछ और बैंकों व आवास ऋण कंपनियों ने आज अपनी उधारी दरों में 0.9 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की जिससे आवास व कारपोरेट कर्ज सस्ता होगा। बैंकों में कॉरपोरेशन बैंक, बैंक ऑफ इंडिया बीओआई व पंजाब एंड सिंध बैंक ने सीमांत लागत आधारित उधारी दर (एमसीएलआर) में कटौती की है। इसी तरह एचडीएफसी लिमिटेड व इंडिया बुल्स ने भी अपनी-अपनी ब्याज दर में 0.45 प्रतिशत तक की कटौती की है।
कई और बैंकों ने ब्याज दरें घटाईं

 

एचडीएफसी ने बयान में कहा कि अब 75 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर 8.7 प्रतिशत सालाना का ब्याज लगेगा। महिला आवेदकों को 0.05 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी। अभी तक एचडीएफसी की बेंचमार्क ऋण दर 9.1 प्रतिशत थी। नई दरें आज से लागू हो गई हैं।

इस बीच, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया बीओआई ने भी अपनी बेंचमार्क ऋण दर में 0.9 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है। एक साल की एमसीएलआर को 0.75 प्रतिशत घटाकर 8.50 प्रतिशत किया गया है। वहीं एक दिन की एमसीएलआर को 0.9 प्रतिशत की कटौती के साथ 8.1 प्रतिशत किया गया है। नई दरें 7 जनवरी से प्रभावी होंगी। पंजाब एंड सिंध बैंक ने एक साल के लिए एमसीएलआर को 0.8 प्रतिशत घटाकर 8.75 प्रतिशत किया है। इसके साथ ही बैंक ने आधार दर या न्यूनतम उधारी दर को 0.05 प्रतिशत घटाकर 9.70 प्रतिशत किया है जो कि कल से प्रभावी होगी। कारपोरेशन बैंक ने एक साल की एमसीएलआर दर को 0.7 प्रतिशत घटाकर 8.75 प्रतिशत किया है।

सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कई बैंकों ने अपनी बेंचमार्क ऋण दरों में 1.48 प्रतिशत की कटौती की है जिससे आवास, वाहन और कारपोरेट ऋण सस्ता होगा। नोटबंदी से बैंकों की जमा में जोरदार इजाफा हुआ है जिसकी वजह से ऋणदाताओं ने यह कदम उठाया है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad