Advertisement

टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए गए साइरस मिस्त्री, रतन टाटा को अंतरिम प्रभार

देश की अग्रणी उद्योग समूह टाटा संस ने एक आश्चर्यजनक घटना क्रम के तहत साइरस मिस्त्री को आज कंपनी के चेयरमैन पद से हटा दिया। कंपनी के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को कंपनी के चेयरमैन का अंतरिम प्रभार दिया गया है।
टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए गए साइरस मिस्त्री, रतन टाटा को अंतरिम प्रभार

उद्योग जगत के बड़े नाम टाटा संस के बोर्ड ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया। मिस्त्री की जगह पर रतन टाटा को चार महीने के लिए अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। मिस्त्री को नमक से लेकर ट्रक बनाने वाले 100 अरब डॉलर के इस विशाल कंपनी समूह का नेतृत्व चार साल पहले सौंपा गया था। मिस्त्री ने 29 दिसंबर 2012 को रतन टाटा की जगह टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी के चेयरैमन का पद संभाला था। टाटा कंपनी समूह ने रतन टाटा को चार महीने के लिए अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है। इस दौरान पांच सदस्यीय एक खोज समिति नए चेयरमैन की नियुक्ति करेगी।

खोज समिति में रतन टाटा के अलावा, उद्योगपति वेणु श्रीनिवासन, बेन कैपिटल प्राइवेट इक्विटी के प्रबंध निदेशक अमित चंद्रा, राजनयिक एवं अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत रोनेन सेन तथा वार्बिक मैन्यूफैक्चरिंग ग्रुप के संस्थापक एवं चेयरमैन तथा भारतीय प्रबंध संस्थान खड़गपुर के स्नातक लार्ड कुमार भट्टाचार्य को रखा गया है। समूह की कारोबारी कंपनियों में सीईओ के स्तर पर कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad