Advertisement

अभिनेत्री आशा पारेख के जन्मदिन पर जानें उनकी फिल्मों के बारे में

आज हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री आशा पारेख का जन्मदिन है। उनका जन्म 2 अक्टूबर सन 1942 को हुआ था। आशा पारेख...
अभिनेत्री आशा पारेख के जन्मदिन पर जानें उनकी फिल्मों के बारे में

आज हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्री आशा पारेख का जन्मदिन है। उनका जन्म 2 अक्टूबर सन 1942 को हुआ था। आशा पारेख के जन्मदिन के अवसर पर जानें उनकी फिल्मों के बारे में। 

 

 

 

 

 

 

दिल देखे देखो (1959)

 

फिल्म निर्देशक नासिर हुसैन की फिल्म। फिल्म को शशाधर मुखर्जी ने प्रोड्यूस किया। फिल्म का संगीत उषा खन्ना ने तैयार किया। मजरुह सुल्तानपुरी के गीत। मुख्य भूमिका आशा पारेख और शम्मी कपूर ने निभाई। फिल्म कामायाब रही। 

 

 

 

 

 

 

 

 

कटी पतंग (1971)

 

निर्देशक शक्ति सामंत की फिल्म। वृजेंद्र गौड़ और गुलशन नंदा की स्क्रिप्ट। राहुल देव बर्मन का संगीत और आनंद बख्शी के गीत। मुख्य भूमिका में आशा पारेख, बिंदु, प्रेम चोपड़ा और राजेश खन्ना नजर आए। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। 

 

 

 

 

 

 

दो बदन (1966)

 

 

निर्देशक राज खोसला की फिल्म। शकील बदायूंनी के गीत और संगीतकार रवि का संगीत। मुख्य भूमिका में आशा पारेख, मनोज कुमार, सिमी ग्रेवाल, प्राण नजर आए। इस फिल्म से आशा पारेख को बतौर अभिनेत्री सशक्त पहचान मिली। 

 

 

 

 

 

तीसरी मंजिल (1966)

 

निर्देशक विजय आनंद की फिल्म। राहुल देव बर्मन का संगीत और मजरुह सुल्तानपुरी के गीत। मुख्य भूमिका आशा पारेख और शम्मी कपूर ने निभाई। फिल्म कामयाब रही। 

 

 

 

 

 

 

 

 

आन मिलो सजना (1970)

 

निर्देशक मुकुल दत्त की फिल्म। सचिन भौमिक और एहसान रिजवी की स्क्रिप्ट। लक्ष्मीकांत प्यारेलाल का संगीत और आनंद बख्शी के गीत। मुख्य भूमिका में राजेश खन्ना, आशा पारेख, निरूपा रॉय, विनोद खन्ना नजर आए। फिल्म कामयाब रही। 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad