Advertisement

भंसाली के सेट पर हुई भयावह घटना से भड़के फिल्मी सितारे

बॉलिवुड के मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही 'पद्मावती' फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में उन पर हुए हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की और इसे 'मूर्खतापूर्ण' और 'लोकतंत्र का मजाक' करार दिया।
भंसाली के सेट पर हुई भयावह घटना से भड़के फिल्मी सितारे

जयपुर के जयगढ़ किला में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भंसाली पर राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले समूह करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हमला किया और सेट पर तोड़-फोड़ भी की। इस तरह की 'भयावह' घटना को लेकर फिल्म निर्देशकों से लेकर फिल्म कलाकारों तक ने संजय लीला भंसाली के समर्थन में गुस्से का इजहार किया है।

भंसाली के साथ ‘बाजीराव मस्तानी’ में काम करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्विट किया कि जो हुआ वह बेहद दु:खद और डरावना है। हमारे बुजुर्गों ने हिंसा तो नहीं सिखाया था... वहीं, रितिक रोशन ने कहा कि भंसाली सर, मैं आपके साथ खड़ा हूं। ये घटना गुस्सा दिलाने वाली है। रितेश देशमुख ने लिखा कि संजय लीला भंसाली के सेट पर जो हुआ वह दर्दनाक और खेदजनक है. मैं संजय लीला भंसाली के साथ खड़ा हूं। अब राजस्थान पुलिस की बारी है। जो सही है, वो करें...

मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान ने ट्विटर पर लिखा कि हम एक ऐसा समाज बन गए हैं, जहां सिर्फ जहर फैला हुआ है। जहर, धर्म, जाति, समाज, वर्ग आदि के खिलाफ। नफरत और हिंसा ने चेतना और शांति पर कब्जा कर लिया है। हम एक ऐसे समाज में रह रहे हैं, जहां अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए लोग हिंसा का प्रयोग करते हैं।

साथ ही, फरहान अख्तर ने ट्वीट किया है कि मेरे फिल्मी जगत के साथियों, अगर हम एकजुट नहीं होंगे तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मैं संजय लीला भंसाली के साथ खड़ा हूं। फिल्मकार करन जौहर ने लिखा कि संजय लीला भंसाली के साथ जो हुआ, यह ख्याल मुझे छोड़ नहीं रहा है। ये हमारा भविष्य नहीं हो सकता। मैं संजय की भावनाओं को समझता हूं और उनके साथ खड़ा हूं।

फिल्म निर्माता और निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के लिए सरकार की आलोचना की है। फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट ने भी इस घटना की आलोचना की है।

भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) ने भी हमले की निंदा की और सरकार से इस पर तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। सुधीर मिश्रा ने भी ट्वीट कर हमले की निंदा की है।

अभिनेत्री निमरत कौर, स्वरा भास्कर, दीया मिर्जा, प्रीति जिंटा, आलिया भट्ट, जाने माने अभिनेता रिषी कपूर, रिचा चड्ढा, निर्देशक उमंग कुमार, राहुल ढोलकिया,  सुशांत सिंह राजपूत, निखिल आडवानी, अथिया शेट्टी, हषर्वर्धन कपूर, सनी लियोनी, संजय गुप्ता, चेतन भगत, बिपाशा बसु, यामी गौतम, अनुभव सिन्हा, बोमन ईरानी, विशाल ददलानी, हुमा कुरैशी, अर्जुन रामपाल, कृति सनोन, यामी गौतम ने भी हमले की निंदा की है। शबाना आजमी, परिणीति चोपड़ा, महेश भट्ट ने भी ट्वीट कर घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है।

फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर ने लिखा कि ये घटना चौंकाने, डराने और निराश करने वाली है। हम जो बनाना चाहते हैं, उसे रोकना नहीं चाहिए। संजय आप हिम्मत रखें। मैं आपके साथ हूं।

गायिका श्रेया घोषाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि राजस्थान पुलिस कहां है, जो हुआ उस पर शर्म आनी चाहिए। डेमोक्रेसी  में रहने का क्या मतलब बनता है।

भारतीय टीवी होस्ट, आरजे, अभिनेता, टीवी कलाकर मनीष पौल ने लिखा कि संजय लीला भंसाली सर के सेट पर जो हुआ, उससे आश्चर्यचकित हूं। उन लड़कों पर कार्रवाई करने की जरूरत है। फिल्मकार निखिल अडवानी ने कहा कि लोग नहीं चाहते कि फिल्में बनें और पर्दे पर आए। अगर ऐसा है तो हमें फिल्में रोक देनी चाहिए। देखते हैं, जब फिल्में नहीं बनेंगी तो क्या होता है। मैं संजय लीला भंसाली के साथ हूं।

भंसाली के साथ हुई इस घटना पर राजस्थान के गृहमंत्री जीसी कटारिया ने कहा है, 'ऐसे केस में गुस्सा आना स्वाभाविक है, लेकिन कानून को हाथ में नहीं लिया जाना चाहिए।

राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा, 'क्या संजय लीला भंसाली की हैसियत है जर्मनी जाकर हिटलर के खिलाफ फिल्म बनाने की?' उन्होंने अपने संगठन द्वारा 'पद्मावती' के सेट पर हमला किए जाने का बचाव करते हुए कहा, 'राजपूतों की जमीन पर और हमारी नाक के नीचे वे हमारे पुरखों के इतिहास से खिलवाड़ कर रहे हैं।'

गौरतलब है कि फिल्मकार संजय लीला भंसाली 'पद्मावती' नाम से एक फिल्म बना रहे हैं, जिसे लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की गई और सेट भी तोड़ दिया गया। इस दल के लोगों ने फिल्म की कहानी से जुड़े एक तथ्य पर आपत्ति जताते हुए ये कदम उठाने का दावा किया है।  

‘पद्मावती’ राजस्थानी पृष्ठभूमि की कहानी है। फिल्म में शाहिद कपूर पद्मावती के पति और राजपूत शासक राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं। इसके अलावा इस फिल्म में रनवीर सिंह सल्तनत काल में दिल्ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे रानी पद्मावती से प्रेम हो गया था। फिल्म में पद्मावती की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad