Advertisement

ब्रह्मास्त्र की 3 दिन की वर्ल्ड वाइड कमाई हुई 200 करोड़ के पार

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म "ब्रह्मास्त्र" ने तीन दिन में 200...
ब्रह्मास्त्र की 3 दिन की वर्ल्ड वाइड कमाई हुई 200 करोड़ के पार

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म "ब्रह्मास्त्र" ने तीन दिन में 200 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने तीन दिन में 100 करोड़ रुपए से अधिक की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की है। फिल्म ट्रेंड समीक्षकों के अनुसार फिल्म ने तीसरे दिन भारत में 45 करोड़ रुपए का कारोबार किया। इसमें हिंदी भाषा में फिल्म ने 40 करोड़ और अन्य भारतीय भाषाओं में तकरीबन 5 करोड़ रुपए कमाए हैं।इससे पहले, फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया था कि फिल्म ने पहले ही दिन 75 करोड़ रुपए और दूसरे दिन तक 160 करोड़ रूपए का वर्ल्डवाइड कलैक्शन किया है। अयान मुखर्जी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से यह जानकारी देते हुए दर्शकों का आभार जताया है। इस तरह पहले दिन के 75 करोड़ रुपए, दूसरे दिन तक 160 करोड़ रुपए और तीसरे दिन के केवल भारत के करोबार 45 करोड़ रूपए के आधार पर यह कहा जा रहा है कि फिल्म ने 200 करोड़ रुपए की कमाई का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है। ब्रह्मास्‍त्र देशभर में 5000 जबकि वर्ल्डवाइड 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। 

 

 

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन जैसे सितारों से सजी फिल्म "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा" शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉयकॉट बॉलीवुड मुहिम के कारण फिल्म को रिलीज के पहले ही काफी विरोध झेलना पड़ रहा था। इसके चलते फिल्म की सफलता को लेकर आशंकाएं जताई जा रही थीं। मगर जब पहले दिन के कलैक्शन के आंकड़े सामने आया तो वह फिल्म के निर्माताओं के हौसले बढ़ाने वाले थे। ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं के अनुसार फिल्म ने भारत में 37 करोड़ का कारोबार किया जबकि विश्वभर में फिल्म की कमाई कुल 75 करोड़ रुपए की हुई थी। भारतीय बॉक्स ऑफिस कलैक्शन और वर्ल्डवाइड कलैक्शन, दोनों ही फिल्म के निर्माताओं की कामयाबी के संकेत देते हैं। 

 

 

शुक्रवार को रिलीज होने पर "ब्रह्मास्त्र" को मिले जुले रिव्यू मिले थे। जहां एक तरफ समीक्षकों ने अयान मुखर्जी की वीएफएक्स और पैरलल यूनिवर्स रचने के लिए तारीफ की, वहीं कमजोर संवाद और स्क्रीनप्ले के कारण फिल्म की खूब आलोचना भी हुई। हिंदू धर्म ग्रंथों और पौराणिक कथाओं के आधार पर रचे संसार और किरदारों को लेकर बनाई गई फिल्म "ब्रह्मास्त्र" ने दर्शकों को आकर्षित करने का काम किया है। स्टार स्टूडियो और धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म "ब्रह्मास्त्र" की पहले तीन दिन की जबरदस्त कमाई के बाद सबकी नजर सोमवार की कमाई पर है। देखना रोचक होगा कि फिल्म सोमवार को कैसा प्रदर्शन करती है। फिल्म की स्टार कास्ट, फिल्म के वीएफएक्स और 500 करोड़ रूपए बजट की खबरों ने दर्शकों में इसके प्रति दिलचस्पी पैदा की है। यही वजह है कि बॉयकॉट बॉलीवुड के बावजूद दर्शक फिल्म को देखने सिनेमाघर पहुंच रहे हैं। 

 

 

 

फिल्म हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म को 2डी और 3डी फॉर्मेट में रिलीज किया गया है। बाहुबली फिल्म के निर्देशक एस एस राजमौली फिल्म को दक्षिण भारतीय भाषाओं में प्रस्तुत कर रहे हैं। फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में उनके माध्यम से प्रस्तुत की जा रही है। दक्षिण भारतीय स्टार नागार्जुन के होने से भी दक्षिण में फिल्म को फायदा हो रहा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad