Advertisement

अभिनेता कबीर बेदी को वेनिस में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

हिन्दी सिनेमा के वरिष्ठ अभिनेता कबीर बेदी को इटली के शहर वेनिस में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से...
अभिनेता कबीर बेदी को वेनिस में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

हिन्दी सिनेमा के वरिष्ठ अभिनेता कबीर बेदी को इटली के शहर वेनिस में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें वेनिस प्रोडक्शन ब्रिज बाजार में फिल्मिंग इटली मूवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। कबीर बेदी पिछले 40 सालों से इटली में बड़े पैमाने पर काम कर चुके हैं। वह अघोषित रूप से इटली में भारत के ब्रांड एंबेसडर का काम कर रहे हैं। इस सफ़र में उन्होंने भारत और इटली के संबंधों को सुधारने और मजबूत करने का काम किया है। 

पुरस्कार समारोह में जनता को संबोधित करते हुए कबीर बेदी ने कहा कि उन्हें हिंदी सिनेमा में काम करते हुए समझ में आ गया था कि वह लंबे समय तक काम नहीं कर पाएंगे। इसका कारण यह था कि वह सिंगिंग - डांसिंग किरदार निभाना चाहते थे और हिन्दी सिनेमा में उन्हें बतौर मुख्य अभिनेता ऐसे किरदार ऑफ़र करने वाला नहीं था। इसलिए उन्होंने विदेशी सिनेमा की तरफ रुख किया और उन्हें इटली में खूब काम, प्यार और सम्मान मिला। कबीर बेदी ने कहा कि उन्होंने इस सफर में भारत और इटली को करीब लाने का प्रयास किया है। 

कबीर बेदी ने कहा कि सीरीज "संदोकन" के समय से उन्होंने इटली में छह से अधिक प्रमुख सीरीज में काम किया है। बहुत लोगों को यह एहसास नहीं है कि बॉलीवुड और हॉलीवुड की तुलना में इटली में मेरे करियर का ज्यादा बड़ा हिस्सा बीता है। कबीर बेदी ने हिन्दी सिनेमा में "नागिन", "खून भरी मांग" जैसी फिल्मों में काम किया, जिससे उनकी छवि एक दमदार अभिनेता पर स्थापित हुई। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad