Advertisement

कमल हसन ने कहा- क्षेत्रीय सिनेमा को बर्बाद कर देगा जीएसटी

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता और निर्माता कमल हासन ने एक ओर जहां एक भारत, एक कर (जीएसटी) का समर्थन किया है। वहीं, दूसरी ओर उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल फिल्मी बिजनेस को बरबाद कर देगा। इस पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देंगे।
कमल हसन ने कहा- क्षेत्रीय सिनेमा को बर्बाद कर देगा जीएसटी

कमल ने कहा कि हम तहे-ए-दिल से जीएसटी और एक भारत, एक कर का स्वागत करते हैं। लेकिन वर्तमान दरों को संशोधित करने की जरूरत है, नहीं तो यह क्षेत्रीय सिनेमा को तबाह कर देगी। कमल हासन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखे जाने को कहा।

कमल हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी। अभिनेता ने कहा कि नोटबंदी काले धन को खत्म करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन जीएसटी हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा।

जीएसटी लागू करने को लेकर फिल्म एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसका असर रीजनल फिल्मों के मार्केट पर पड़ सकता है। अभी मराठी, तेलुगु, बंगाली, कन्नड़ भाषा की फिल्मों की टिकटों पर 10 से 15 फीसदी टैक्स लगता है।

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने फिल्मी टिकटों पर 28 फीसदी टैक्स प्रस्तावित किया है। केन्द्र ने 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू करने का फैसला किया है। इसके लागू होने से टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad