Advertisement

मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 की निगाह 450 करोड़ रुपए के जादुई आंकड़े की ओर

भारतीय सिनेमा के सफल निर्देशक मणि रत्नम की बहुप्रतीक्षित फिल्म पोन्नियन सेल्वन यानी पीएस-1 ने तकरीबन...
मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 की निगाह 450 करोड़ रुपए के जादुई आंकड़े की ओर

भारतीय सिनेमा के सफल निर्देशक मणि रत्नम की बहुप्रतीक्षित फिल्म पोन्नियन सेल्वन यानी पीएस-1 ने तकरीबन 400 करोड़ रूपए से ज्यादा की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कर ली है। फिल्म ने तमिलनाडु में जबरदस्त कारोबार किया है। हालांकि हिंदी पट्टी में फिल्म का कारोबार धीमा है मगर दक्षिण भारत और विदेशों में फिल्म बेहतर प्रदर्शन कर रही है। फिल्म की शानदार कमाई को देखकर सिनेमा के जानकारों का मानना है कि फिल्म जल्द ही 450 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो जाएगी। 

मणि रत्नम की यह फ़िल्म हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म में मुख्य भूमिका ऐश्वर्या राय बच्चन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता विक्रम, जयराम रवि, सरथकुमार, प्रभु, अश्विन काकुमानु और ऐश्वर्या लक्ष्मी ने निभाई है।पीएस-1 फिल्म में दक्षिण के शक्तिशाली चोल राजवंश की कहानी दिखाई गई है। हिंदी वर्जन के संवाद दिव्य प्रकाश दुबे ने लिखे हैं।

फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पोन्निइन सेल्वन पर आधारित है। फिल्म में ए आर रहमान का संगीत है।फिल्म का निर्माण मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस ने किया है। मणि रत्नम की फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों का खूब प्यार मिला है। सभी को फिल्म के अगले भाग का इंतजार है। इस तरह पीएस 1 की कामयाबी से मणि रत्नम ने एक बात फिर अपनी योग्यता साबित की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad