Advertisement

पद्मावती फिल्म के सेट पर तोड़फोड़, शूटिंग दल को पुलिस सुरक्षा दी गयी

महाराष्‍ट्र में कोल्हापुर जिले के महासाई पठार में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के सेट पर बुधवार तड़के अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की।
पद्मावती फिल्म के सेट पर तोड़फोड़, शूटिंग दल को पुलिस सुरक्षा दी गयी

पुलिस ने बताया कि इन अज्ञात लोगों ने वहां रखे परिधानों और फिल्म में शूटिंग के लिये लाये घोड़ों के लिए रखे गए चारे को भी जला दिया।

महाराष्‍ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने बताया कि इस घटना के बाद फिल्म के शूटिंग दल को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गयी है।

महाराष्‍ट्र पुलिस के अनुसार पश्चिमी महाराष्‍ट्र जिले के एक चट्टानी पठार इलाके महासाई में दीपिका पादुकोण के अभिनय वाली फिल्म पद्मावती की शूटिंग चल रही थी तभी रात एक से दो बजे के बीच करीब 20 लोगों का एक समूह सेट पर आ गया।

पनहाला पुलिस चौकी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक धन्य कुमार गोडसे ने कहा कि उन लोगों ने फिल्म के परिधानों को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया और वहां घोड़ों के लिए रखे चारे को भी जला दिया।

उन्होंने कहा कि फिल्म शूटिंग दल के सदस्यों ने तोड़फोड़ करने वाले दो लोगों को पकड़ लिया। हालांकि समूह के दूसरे सदस्यों ने क्रू के लोगों पर हमला बोल दिया और तोड़फोड़ करने वाले सभी लोग भागने में कामयाब रहे। हमलावरों ने सेट के पास क्रू सदस्यों के वाहनों को भी कथित तौर पर जलाने की कोशिश की।

पुलिस ने कहा कि इस विरोध के पीछे की वजह का अब तक नहीं चल पाया है।

गोडसे ने कहा कि इस घटना के संदर्भ में कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। फिल्म के निर्माता टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

इस बीच गृह राज्यमंत्री केसरकर ने मुम्बई में बताया कि फिल्म के निर्माताओं से इस घटना के संबंध में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है। शिकायत दर्ज होने के बाद इस घटना की गृह विभाग द्वारा जांच करायी जाएगी।

केसरकर ने मुम्बई में विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, कोल्हापुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और जिला पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस अधिकारियों ने भंसाली एवं उनकी टीम से मुलाकात की है।

गृह राज्यमंत्री ने कहा, कोल्हापुर जिले में पनहाला किले से करीब छह किलोमीटर दूर महासाई पठार पर शूटिंग चल रही थी। इस घटना के बाद गृह विभाग ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है और वहां एक अधिकारी एवं 12 अन्य पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।

उन्होंने कहा, पद्मावती फिल्म की शूटिंग छह मार्च से चल रही है जो 20 मार्च को समाप्त होगी। मंगलवार की रात को आग से दोनों पंडालों को नुकसान पहुंचा। एक पंडाल में घोड़े थे जबकि दूसरे में परिधान।

उन्होंने कहा, प्रथम दृष्टया 20-25 लोगों ने पंडालों में आग लगा दी। हम जानना चाहते हैं कि हमलावर स्थानीय लोग थे या कहीं दूर से आए थे।

इस फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती के किरदार में हैं जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी एवं शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका कर रहे हैं।

इस फिल्म के साथ यह इस तरह की दूसरी घटना है। इस साल जनवरी में राजपूत समुदाय के एक समूह करणी सेना के कुछ सदस्यों ने जयपुर मे शूटिंग में खलल डाला था। उनका आरोप था कि पदमावती में तथ्यों को कथित तौर पर तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

उसके बाद फिल्म की टीम ने जयपुर में शूटिंग रद्द कर दी थी और भंसाली को फिल्म की कहानी के बारे में व्याप्त गलत धारणा को स्पष्ट करने के लिए एक बयान जारी करना पड़ा था।

इस बीच दिल्ली से मिली खबर के अनुसार इस फिल्म के परिधानों पर महीनों तक काम करने वाली डिजायनर रिंपल और हरप्रीत नरूला इस घटना से स्तब्ध हैं।

रिंपल ने पीटीआई भाषा से कहा, हमारे देश में अज्ञानता की वजह से ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण बातें हो रही है। इन कपड़ों को तैयार करने में काफी मेहनत की गयी थी। हम दिन-रात काम करेंगे और नुकसान का पूरा करेंगे लेकिन हमारा मनोबल काफी नीचे आ गया है। हम भावनात्मक रूप से टूट गये हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad