Advertisement

प्रकाश झा की फिल्म ' मट्टो की साइकिल' हुई रिलीज

हिन्दी सिनेमा के सफल निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म ' मट्टो की साइकिल' आज 16 सितम्बर सन 2022 को...
प्रकाश झा की फिल्म ' मट्टो की साइकिल' हुई रिलीज

हिन्दी सिनेमा के सफल निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म ' मट्टो की साइकिल' आज 16 सितम्बर सन 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म के निर्देशक एम गनी हैं जबकि निर्माण प्रकाश झा प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया है। फिल्म में मुख्य भूमिका प्रकाश झा, अनीता चौधरी, आरोही शर्मा ने निभाई है।

 

प्रकाश झा को दर्शक "गंगाजल", "राजनीति", "आरक्षण", "दामुल" जैसी फिल्मों के लिए जानते हैं। इसके साथ ही प्रकाश झा "जय गंगाजल" और "सांड की आंख" में बतौर अभिनेता भी नजर आए हैं। दर्शकों ने उन्हें निर्देशक और अभिनेता की दोहरी भूमिका में पसंद किया है। "मट्टो की साइकिल" में भी प्रकाश झा ने अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया है। 

 

"मट्टो की साइकिल" की कहानी एक ग्रामीण मजदूर मट्टो की कहानी है, जो अपनी बेटियों संग गरीबी का जीवन गुजार रहा होता है। जीवन में भयंकर संघर्ष के बीच जिम्मेदारियां हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए मट्टो मेहनत मजदूरी करता है। इसमें उसका सहारा है उसकी साइकिल, जिससे वो लंबा सफर तय करके काम पर जाता है। एक रोज उसकी साइकिल दुर्घटना ग्रस्त हो जाती है। इससे मट्टो की जिन्दगी नर्क के समान हो जाती है। मट्टो कैसे इस परिस्थिति से निपटता है, उसी का मार्मिक चित्रण है फिल्म "मट्टो की साइकिल" में। फिल्म की कहानी में गरीबी, बेरोजगारी, आर्थिक असमानता, स्त्रियों की दयनीय स्थिति पर टिप्पणी की गई है। 

 

 

"मट्टो की साइकिल" को दो साल पहले बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 में प्रदर्शित किया गया था, जहां फ़िल्म ने तारीफ हासिल की थी। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad