Advertisement

बेल मिलने के बाद सलमान खान हुए जोधपुर जेल से रिहा

सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में शनिवार को जोधपुर कोर्ट से जमानत मिल गई है। सलमान खान गुरुवार से...
बेल मिलने के बाद सलमान खान हुए जोधपुर जेल से रिहा

सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में शनिवार को जोधपुर कोर्ट से जमानत मिल गई है। सलमान खान गुरुवार से जोधपुर जेल में थे। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वे जोधपुर जेल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं।

वहीं, सलमान को जमानत मिलने के बाद फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है। कई फैंस ने मुंबई स्थित उनके आवास के सामने अपनी खुशी का इजहार ‌किया।

सलमान के खिलाफ केस लड़ रहे बिश्नोई समाज के वकील महिपाल बिश्नोई ने बताया कि सलमान को 25 हजार के दो मुचलके भरने होंगे। वह बगैर कोर्ट की परमीशन के देश छोड़कर नहीं जा सकते और उन्हें 7 मई को फिर से कोर्ट के सामने पेश होना होगा।

इससे पहले सलमान के केस पर जज ने शुक्रवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस वजह से उन्हें बेल नहीं मिल पाई थी। जज का कहना था कि मामले को विस्तार से पढ़े बिना फैसला नहीं सुनाया जा सकता इसलिए शुक्रवार को इस फैसले को सुरक्षित रखा जाएगा। 

वकीलों ने क्या कहा

सलमान खान के वकीलों ने कोर्ट में कहा है कि जब इस मामले का ट्रायल चल रहा था तब भी सलमान जमानत पर थे, बाकी मामलों में भी उन्हें जमानत मिलती रही है तो उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। उन्होंने यह दलील भी दी कि सलमान खान कोर्ट की हर शर्त को मानते हैं और इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए।

हालांकि सरकारी वकील ने सलमान की जमानत का विरोध किया। सरकारी वकील ने कहा कि हिरण को गोली लगी थी और इसका मेडिकल प्रमाण और गवाह दोनों मौजूद हैं।

गौरतलब है कि 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। सलमान को पांच साल की सजा होने के बाद उसी दिन उनके वकील ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी थी जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई लेकिन जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया और सुनवाई को शनिवार तक टाल दिया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad