Advertisement

रागदेश फिल्म बताएगी क्या है देशभक्ति

तीन सैनिक। एक हिंदू, एक मुसलमान और एक सिख। तीनों ब्रिटिश इंडियन आर्मी के अफसर दूसरे विश्व युद्ध में सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी जॉइन कर लेते हैं। तीनों आजाद हिंद के लिए जापानियों के साथ मिलकर इम्फाल और बर्मा में जंग लड़ते हैं। जंग के बाद तीनों पर ब्रिटिश सरकार राजद्रोह और हत्या का मुकदमा चलाती है।
रागदेश फिल्म बताएगी क्या है देशभक्ति

तिग्मांशु धूलिया के निर्देशन में बनी यह फिल्म देशभक्ति और देशद्रोह की बहस को सामने लाएगी। गुरुवार को इसका प्रोमो संसद में लॉन्च किया जाएगा। इस फिल्म के निर्माता गुरदीप सिंह सिप्पल हैं जो उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के विशेष कार्य अधिकारी हैं।

तीन अफसरों कर्नल प्रेम सहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जनरल शाह नवाज खान के मशहूर कोर्ट मार्शल पर आधारित यह फिल्म उस दौर को याद कर आज के दौर में चल रही बहस पर भी रोशनी डालती है। यह ट्रायल दिल्ली के लाल किले में किया गया था इसलिए यह केस रेड फोर्ट ट्रायल के नाम से दर्ज है। उस वक्त के नामी वकील सर तेज बहादुर सप्रू ने उनका केस लड़ा था। फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह की मुख्य भूमिका है। राज्यसभा टीवी की यह पेशकश 28 जुलाई पूरे भारत भर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad