Advertisement

इंटरव्यू : अभिनेता वेंकटेश दग्गुबाती

तेलुगु फिल्म जगत के सुपरस्टार अभिनेता वेंकटेश दग्गुबाती नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज राना नायडू में नजर...
इंटरव्यू : अभिनेता वेंकटेश दग्गुबाती

तेलुगु फिल्म जगत के सुपरस्टार अभिनेता वेंकटेश दग्गुबाती नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज राना नायडू में नजर आने वाले हैं। इस वेब सीरीज में वह अपने भतीजे राणा दग्गुबाती के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। वेब सीरीज "राना नायडू" अमरीकी ड्रामा रे डोनोवन पर आधारित है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पदार्पण करने और तीन दशक की फिल्मी यात्रा को लेकर आउटलुक से गिरिधर झा ने वेंकटेश दग्गुबाती से बातचीत की। 

 

साक्षात्कार से मुख्य अंश 

 

 

वेब सीरीज "राना नायडू" में अपने भतीजे राणा दग्गुबाती के साथ काम कर के कैसा महसूस हुआ?

 

यह बेहद शानदार अनुभव रहा। यह पहला अवसर था जब मैं अपने भतीजे और एक बेहतरीन कलाकार राणा के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहा था। वह भी इतनी रोमांचक वेब सीरीज में। यह वेब सीरीज सामान्य भारतीय कथानक जैसी नहीं है। हर किरदार के कई रंग हैं, रुप हैं।मेरा किरदार भी बहुत महत्वपूर्ण एवं सशक्त है।चूंकि वेब सीरीज का कॉन्टेंट बहुत दिलचस्प और जोश से लबरेज है इसलिए राणा के साथ काम करना बहुत विशेष हो गया। 

 

आपने हिन्दी सिनेमा में फिल्म "अनाड़ी" से कदम रखा और आपकी पहली फिल्म ही बेहद कामयाब रही। तीन दशक के इस सफर में भारतीय सिनेमा में आए बदलाव को किस तरह देखते हैं?

 

मेरी नजर में यह बदलाव बेहद जरूरी और सकारात्मक रहा है। सिनेमा निर्माण की प्रक्रिया ज्यादा लोकतांत्रिक हुई है। भारतीय सिनेमा पर विदेशी सिनेमा का प्रभाव बढ़ा है। आज भारतीय फिल्में तकनीकी रूप से मजबूत हैं और अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरी उतरती हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के कारण सभी के पास अधिक अवसर हैं, काम में विविधता है। बावजूद इसके आज भी सिनेमा के मूलभूत सिद्धांत वही हैं। स्क्रिप्ट आज भी अच्छे सिनेमा की बुनियाद है। यदि आपकी फिल्म की कहानी में दम है तो, उसे दर्शकों का प्यार जरूर प्राप्त होगा। यह नियम तीन दशकों से चला आ रहा है और हमेशा चलता रहेगा। 

 

 

फिल्म "अनाड़ी" की कामयाबी के बावजूद भी आपने हिन्दी सिनेमा में अधिक काम क्यों नहीं किया ? 

 

 

यह एक सोचा समझा हुआ निर्णय था। मुझे तेलुगु फिल्म जगत में अच्छा काम करने को मिल रहा था। मैं उस काम को कर के संतुष्ट और प्रसन्न था। इसलिए मुझे ऐसा लगा कि यदि मैं एक ही भाषा की फिल्में करूंगा तो बेहतर रहेगा। हालांकि फिल्म "अनाड़ी" की सफलता के बाद मुझे कई ऑफर मिले। लेकिन यह ऑफर एक ही तरह के थे। इनमें कोई नयापन नहीं था। मैं चाहता था कि मुझे कुछ अलग करने का अवसर मिले। यह अवसर मुझे तेलुगु फिल्म जगत में नजर आ रहे थे। आज जब ओटीटी प्लेटफॉर्म ने भारतीय सिनेमा को रूपांतरित कर दिया है, तब मुझे हिन्दी सिनेमा में बेहतरीन अवसर नजर आने लगे हैं। यही कारण है कि मैंने बड़े उत्साह के साथ हिन्दी दर्शकों के बीच वापसी की है। 

 

 

क्या आने वाले दिनों में आप सलमान खान के साथ भी स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे? 

 

मैं सलमान खान की फिल्म में एक कैमियो रोल कर रहा हूं। सलमान मेरे अच्छे दोस्त हैं और एक बेहतरीन इंसान हैं। उनके साथ काम कर के मुझे बहुत प्रसन्नता हुई है। यह फिल्म इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म के माध्यम से भी मैं हिन्दी सिनेमा के दर्शकों का प्यार पाने में सफल रहूंगा। यह बात मुझे अच्छा महसूस करवाती है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad