Advertisement

फिल्म 'अन्नपूर्णी' विवाद: हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के लिए अभिनेत्री नयनतारा और सात अन्य के खिलाफ केस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की पुलिस ने अभिनेत्री नयनतारा सहित आठ लोगों के खिलाफ इस आरोप में मामला दर्ज...
फिल्म 'अन्नपूर्णी' विवाद: हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के लिए अभिनेत्री नयनतारा और सात अन्य के खिलाफ केस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की पुलिस ने अभिनेत्री नयनतारा सहित आठ लोगों के खिलाफ इस आरोप में मामला दर्ज किया है कि उनकी नई रिलीज फिल्म 'अन्नपूर्णी' के कुछ दृश्यों ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

मीरा-भयंदर निवासी 48 वर्षीय शिकायतकर्ता ने नया नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत में कहा कि फिल्म 'लव जिहाद' को भी बढ़ावा देती है। फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है।

नया नगर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को अभिनेता और फिल्म के निर्माता सहित आठ लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295-ए (जानबूझकर) और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना है) और 505 (2) (पूजा स्थल पर किया गया अपराध) 34 (सामान्य इरादे) के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा था कि दो दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अभिनेता नयनतारा और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ अलग-अलग शिकायतें दर्ज की थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि इसमें कुछ दृश्य हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं।

एक अधिकारी ने कहा, "बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दो दिन पहले पश्चिमी उपनगर के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी और इस संबंध में जांच चल रही है।"

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दूसरी शिकायत हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी द्वारा दक्षिण मुंबई के लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। सोलंकी ने आरोप लगाया है कि फिल्म में भगवान राम का अपमान किया गया है और इसे जानबूझकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए रिलीज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad