Advertisement

अरबाज खान ने कबूली IPL में सट्टेबाजी की बात, कहा- जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आईपीएल में सट्टेबाजी से जुड़े मामले में बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ठाणे क्राइम...
अरबाज खान ने कबूली IPL में सट्टेबाजी की बात, कहा- जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आईपीएल में सट्टेबाजी से जुड़े मामले में बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ठाणे क्राइम ब्रांच में पूछताछ के दौरान कबूला कि उन्होंने आईपीएल में सट्टेबाजी की थी। शनिवार सुबह क्राइम ब्रांच के 3 अधिकारियों ने इस मामला में अरबाज से पूछताछ की। क्राइम ब्रांच के तीनों अधिकारियों की पूछताछ से पहले इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने एक अलग कमरे में अरबाज से पूछताछ की।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले में पूछताछ के दौरान अरबाज खान ने माना है कि उन्होंने पिछले साल आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाया था और 2.75 करोड़ रुपये हारे थे। इस मामले में शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज खान को ठाणे पुलिस ने तलब किया था। ठाणे पुलिस ने अरबाज खान को समन जारी कर रविवार को पेश होने को कहा है।

जांच में करूंगा पूरा सहयोग: अरबाज

आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कबूलने के बाद एक्टर अरबाज खान ने मीडिया से बात करते हुए बताया, आज मेरा बयान दर्ज किया गया है। पुलिस को इस जांच में जो कुछ भी चाहिए उसने पूछा और मैंने उनका उत्तर दिया। अरबाज ने कहा कि ।आगे की जांच के लिए या पूछताछ के लिए मैं उनके साथ सहयोग जारी रखूंगा।

6 जून तक बढ़ाई सोनू जालान की पुलिस कस्टडी 

पुलिस ने इस मामले के तहत 30 मई को 42 वर्षीय सोनू जालान ऊर्फ सोनू बटला को सट्टेबाजी में गिरफ्तार किया था। इस दौरान बैटिंग रैकेट का भंडाफोड़ हुआ। बताया जा रहा है कि बटला का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी ताल्लुक है।एएनआई के मुताबिक, आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट मामले के संबंध में बुकी सोनू जालान की पुलिस हिरासत 6 जून तक बढ़ा दी गई है।

जरूरी हुआ तो अरबाज को दोबारा बुलाया जाएगा: पुलिस

वहीं, इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा, इस मामले में अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अरबाज के बयान को रिकॉर्ड कर लिया गया है, लेकिन उनके बयान का अभी खुलासा नहीं किया जा सकता। जरूरत हुई तो उन्‍हें दोबारा बुलाया जाएगा।

 

इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है: राजीव शुक्ला 

पुलिस का कहना है कि, इस मामले की जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद ही जानकारी दी जाएगी। वहीं, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, यह मामला पुलिस के पास है। इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। बीसीसीआई और आईसीसी की अपनी एंटी करप्शन यूनिट हैं, जो पुलिस से बातचीत करेंगी।

इस मशीन के जरिए लगाया जाता है सट्टा

पुलिस ने बताया कि स्पेशल लाइन होल्डिंग मशीन के जरिए सट्टा लगाया जाता था। ये मशीन टेलीफोन एक्सचेंज के जैसे काम करता है। सोनू जलान आईपीएल सट्टेबाजी के दौरान इसी मशीन से रैकेट चलाता था।

मलाइका और अरबाज के अलग होने की वजह भी सट्टेबाजी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरबाज ने यह भी कबूल किया है कि वह सट्टेबाज सोनू जालान को भी जानते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सट्टेबाजी की इसी आदत की वजह से उन्हें काफी नुकसान भी हुआ है। सूत्रों का कहना है कि मलाइका अरोड़ा और अरबाज के अलग होने की वजह भी उनकी सट्टेबाजी है। अभिनेता सट्टेबाजी के चलते काफी पैसा हार चुके थे और नुकसान में थे। इसी वजह से मलाइका ने उनसे अलग होने का फैसला ले लिया।

पूछताछ से पहले सलमान से की अरबाज ने मुलाकात

पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होने से पहले सुबह अरबाज खान अपने बड़े भाई सलमान खान से मिलने गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचे। दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद अरबाज बाहर निकले और बिना इधर-उधर देखे सीधे अपनी गाड़ी से रवाना हो गए। क्राइम ब्रांच ठाणे जाते हुए अरबाज के साथ सलमान के बॉडीगार्ड शेरा और वकील भी मौजूद रहे।

इस मामले की जांच पिछले 5-6 साल से जारी है: इंस्पेक्टर राजकुमार

इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर राजकुमार ने कहा, 'इस मामले की जांच पिछले पांच-छह साल से जारी है और इसमें 500 से 600 करोड़ रुपये का घोटाला होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। हम अरबाज से इस मामले में उनके शामिल होने के बारे में जानना चाहते हैं।"

राजकुमार ने यह भी कहा कि सोनू से कुछ फोटो भी मिली हैं, जिसमें अन्य बड़ी फिल्मी हस्तियों के शामिल होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। ऐसे में उन्हें भी समन भेजा जा सकता है।

करीब 10 साल पहले आईपीएल घोटाले का मामला सामने आया था और इसमें सोनू को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पूछताछ में सामने आया कि वह इस मामले में विश्व की कई बड़ी जानी-मानी हस्तियों के साथ संपर्क में है, जिसमें अरबाज का नाम भी शामिल है।

सट्टेबाजी के मामले में अरबाज को समन जारी किया गया

हाल ही में सट्टेबाजी के एक मामले में बुकी सोनू जालान की गिरफ्तारी और उससे पूछताछ के बाद अरबाज को सट्टेबाजी के मामले में समन जारी किया है। पुलिस को संदेह है कि अरबाज खान ने सट्टेबाज सोनू जालान द्वारा चलाए गए घोटाले में अपना भारी पैसा लगाया था।

ये मामला सट्टेबाजी के बड़े गिरोह से जुड़ा है

ठाणे पुलिस ने शुक्रवार सुबह अरबाज खान के बांद्रा स्थित घर पर समन देखा और आईपीएल में सट्टेबाजी के मामले में जांच के लिए उनकी उपस्थिति की जरूरत बताते हुए उन्हें आने के लिए कहा। ये मामला सट्टेबाजी के बड़े गिरोह से जुड़ा है। 15 मई को डोंबिवली से चलने वाली एक सट्टेबाजी रैकेट में से चार की गिरफ्तारी हुई थी, जिसे सोनू जालान नाम का बुकी चला रहा था। उससे पूछताछ के दौरान ही अरबाज खान का नाम भी सामने आया।

सोनू जालान आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी को लेकर पहले भी पुलिस की रडार पर रहा है। उसे 2012 में भी गिरफ्तार किया था, तब भी पूछताछ में उसने सनसनीखेज खुलासा करते हुए एक श्रीलंका के खिलाड़ी के साथ मिल करोड़ों की सट्टेबाजी और फिक्सिंग की बात कही थी।

अरबाज ने यह भी कबूल किया है कि वह सट्टेबाज सोनू जालान को भी जानते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सट्टेबाजी की इसी आदत की वजह से उन्हें काफी नुकसान भी हुआ है। सूत्रों का कहना है कि मलाइका अरोड़ा और अरबाज के अलग होने की वजह भी उनकी सट्टेबाजी है। अभिनेता सट्टेबाजी के चलते काफी पैसा हार चुके थे और नुकसान में थे। इसी वजह से मलाइका ने उनसे अलग होने का फैसला ले लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad