Advertisement

एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन शोषण के आरोप, मांगी माफी

एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती के ऊपर कई नाबालिग लड़कियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इन सब कि...
एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन शोषण के आरोप, मांगी माफी

एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती के ऊपर कई नाबालिग लड़कियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इन सब कि शुरुआत एक ट्विटर थ्रेड के जरिए हुई, जिसमें एक क्रूज पर भारतीय पुरुषों के गलत और आपत्तिजनक व्यवहार के बारे में चर्चा होती रही।

एक ट्विटर यूजर महिमा कुकरेजा ने तय किया कि इस ट्विटर थ्रेड टॉक के जरिए वह भारतीय कॉमिडी की दुनिया में महिलाओं के साथ होने वाले शोषण का पर्दाफाश करेगी। इस यूजर ने अपने थ्रेड टॉक की शुरुआत ही उत्सव चक्रवर्ती के ऊपर आरोप लगाने से की। महिमा कुकरेजा नाम की इस यूजर ने उत्सव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह नाबालिग लड़कियों से 'नग्न' तस्वीरें भेजने को कहा करते हैं।

उत्सव ने क्या कहा?

उत्सव चक्रवर्ती ने इन आरोपों के बाद ढेरों ट्वीट किए, जिनमें वह माफी मांग रहे हैं। शुरू में उन्होंने लिखा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैं हर पहलू से वाहियात शख्स रहा हूं। अब मैं हर वह काम करने की कोशिश करूंगा, जिससे इस सब से उबरा जा सके। इसके लिए कोई माफी नहीं हो सकती।"

एक अन्य ट्वीट में उत्सव चक्रवर्ती ने कहा, "अब काफी देर हो चुकी है, लेकिन मैं माफी चाहता हूं। मैं सचमुच शर्मिन्दा हूं। पिछले 24 घंटे मेरे लिए परीक्षा की घड़ी सरीखे रहे हैं। मैंने एक डरावनी व्यक्तिगत सच्चाई का सामना किया। अब मैं खुद को पीड़ित की तरह देखता नहीं रह सकता। कृपया मुझे बताइए, मुझे क्या करना चाहिए, कैसे चीज़ों को ठीक करना होगा? मैं नहीं चाहता, अब किसी को भी कोई तकलीफ हो।"

हालांकि माफी मांगने से पहले उन्होंने कहा था, अगर कोई भी आरोप सच साबित हो जाता है, तो "मैं कानून का रास्ता अपनाने को तैयार हूं..."

एआईबी की सफाई

इस बीच, एक बयान जारी कर AIB ने कहा, वे हर वह वीडियो डिलीट कर देंगे, जिसमें उत्सव चक्रवर्ती नज़र आ रहे हैं, क्योंकि उनका व्यवहार अस्वीकार्य रहा है।

एआईबी ने कहा, "हम यह भी जानते हैं कि उत्सव जैसे लोगों को सुरक्षित कामकाजी वातावरण देकर हमने एक ऐसा ज़हरीला वातावरण बनाने में सहयोग किया है, जो महिलाओं के लिए डरावना और असुरक्षित है... हम इस तरह के (उत्सव की तरह) व्यवहार को बर्दाश्त करने या उसे प्रश्रय देने के लिए कोई भी भूमिका निभाए होने के लिए माफी चाहते हैं।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad