Advertisement

डिस्कवरी चैनल की प्रस्तुति 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' हुई रिलीज

डिस्कवरी चैनल की प्रस्तुति 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' आज 19 जनवरी सन 2023 को रिलीज हो गई। 21वीं शताब्दी के...
डिस्कवरी चैनल की प्रस्तुति 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' हुई रिलीज

डिस्कवरी चैनल की प्रस्तुति 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' आज 19 जनवरी सन 2023 को रिलीज हो गई। 21वीं शताब्दी के शुरुआती वर्षों में भारत के विभिन्न शहरों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों से पूरी दुनिया दहशत में आ गई थी। मुम्बई पुलिस और भारतीय इंटेलिजेंस ब्यूरो ने साझा प्रयास से यह पता लगाया था कि इस पूरे षड्यंत्र के पीछे इन्डियन मुजाहिद्दीन का हाथ है। वार्नर ब्रदर्स और डिस्कवरी चैनल ने इन्डियन मुजाहिद्दीन की इस साजिश को पर्दाफाश करते हुए पूरी जांच को सिनेमाई ढंग से रूपांतरित किया है। उन्होंने 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' नामक ओरिजिनल सीरीज बनाई है, जो आज 19 जनवरी सन 2023 को रिलीज हुई है। 

 

सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही किस तरह से खूंखार आतंकियों की गिरफ्तारी हुई, इस विषय में भी 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' में दिखाया गया है। 

 

सीरीज के निर्देशक जुल्फिकार सदरीवाला कहते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण था कि सभी घटनाओं का रोमांचक चित्रण हो और दर्शक किसी भी तरह से भ्रमित न हो। उसके सामने कहानी, तथ्य, कारण सही ढंग से प्रस्तुत हों। 

 

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी से जुड़े साई अभिषेक कहते हैं कि डिस्कवरी हमेशा से ही रोचक और रोमांचक कॉन्टेंट बनाता रहा है। इन्डियन मुजाहिद्दीन द्वारा किए गए हमले का भारतीय जनता पर गहरा प्रभाव पड़ा था। जिस ढंग से भारतीय इंटेलिजेंस ब्यूरो और मुंबई पुलिस ने पूरी जांच की और अपराधियों को धराशाई किया,वह काबिले तारीफ था। 'हंट फॉर इन्डियन मुजाहिद्दीन' में पूरी इन्वेस्टिगेशन को बहुत बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है, जो दर्शक को जागरूक भी करेगा और रोमांचित भी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad