Advertisement

डिशटीवी इंडिया ने डिशटीवी और डी2एच प्‍लेटफॉर्म्‍स पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की शुरूआत की

भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी- डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने आज अपने दोनों प्‍लेटफॉर्म्‍स, डिशटीवी एवं...
डिशटीवी इंडिया ने डिशटीवी और डी2एच प्‍लेटफॉर्म्‍स पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की शुरूआत की

भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी- डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने आज अपने दोनों प्‍लेटफॉर्म्‍स, डिशटीवी एवं डी2एच पर नई वैल्‍यू-ऐडेड सर्विस (वीएएस) ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की शुरूआत की है। इस तरह डिश टीवी ने अपने ग्राहकों को अनूठा एवं बेहतरीन क्‍वॉलिटी का मनोरंजन उपलब्‍ध कराने की अपनी कोशिशों को जारी रखा है। अपनी खुद की भाषा में कंटेंट देखने के इच्‍छुक दर्शकों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुये, कंपनी ने वन टेक मीडिया के साथ साझेदारी की है। इस सहयोग के माध्‍यम से 4 भाषाओं – हिन्‍दी, तमिल, तेलुगू और मराठी में डब की गई हॉलीवुड की मशहूर एवं बेहतरीन फिल्‍मों को प्रदर्शित किया जायेगा। इस सर्विस पर फिल्‍मों को डिशटीवी एवं डी2एच दोनों प्‍लेटफॉर्म्‍स पर बिना किसी ऐड-ब्रेक के सिर्फ 45 रूपये+टैक्‍स प्रति माह की कीमत पर देखा जा सकता है। 

 

भारतीय बाजार में प्रादेशिक भाषाओं में रिलीज की गई ऐसी कई फिल्‍में मौजूद हैं, जो बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत ज्‍यादा हिट रही हैं। प्रमुख हॉलीवुड प्रोडक्‍शन हाउस भी इस ट्रेंड से अछूते नहीं रहे हैं और अपनी प्रसिद्ध फिल्‍मों को उन भाषाओं में रिलीज कर रहे हैं, जिनसे भारतीय दर्शक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। हालांकि, हॉलीवुड की सभी फिल्‍मों को डब नहीं किया जाता है और न ही वे सभी प्रादेशिक भाषाओं में प्रस्‍तुत की जाती हैं। इतना ही नहीं, ऐसा कोई एक सिंगल डेस्टिनेशन भी नहीं है, जहां पर विभिन्‍न भाषाओं में फिल्‍म मौजूद हो। डिश टीवी की आंतरिक रिसर्च में पता चला है कि अत्‍यधिक मांग में रहने वाले इंटरनेशनल कंटेंट की उपलब्‍धता और दर्शक जिन कंटेंट को अपनी पसंदीदा भाषा में देखना चाहते हैं, उसमें स्‍पष्‍ट अंतर है। ग्राहक उन कंटेंट के साथ जुड़ाव बनाना और उसे अपनी सुविधानुसार देखना पसंद करते हैं, यही वजह है कि डिशटीवी ने इस सर्विस को लॉन्‍च किया है, जो इस अंतर को भर रहा है और दर्शकों की अपनी पसंदीदा भाषा में इंटरनेशनल कंटेंट उपलब्‍ध कराकर उनकी जरूरतों को पूरा कर रहा है। 

 

डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के सीईओ श्री अनिल दुआ ने नई सेवाओं की पेशकश किये जाने पर कहा, “अपने दर्शकों को सर्वश्रेष्‍ठ और विविधतापूर्ण मनोरंजक कंटेंट उपलब्‍ध कराने के हमारे सिद्धांत के अनुरूप, हमने हमारे प्‍लेटफॉर्म पर ‘हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव’ की पेशकश की है, जो 4 भाषाओं में विज्ञापनमुक्‍त हॉलीवुड कंटेंट को उपलब्‍ध कराता है। हमारे प्‍लेटफॉर्म पर बड़ी संख्‍या में दर्शक हिन्‍दी, मराठी, तमिल और तेलुगू कंटेंट देखना पसंद करते हैं और यही कारण है कि हमने इन चार भाषाओं में डब की गई इस सर्विस को लॉन्‍च करने का फैसला किया। हॉलीवुड इंडी ऐक्टिव उन दर्शकों के लिये है, जो इंटरनेशनल कंटेंट को अपनी पसंदीदा भाषा में देखना चाहते हैं। हॉलीवुड मूवीज एक ऐसा सेगमेंट है, जिसमें हमारे दर्शकों की दिलचस्‍पी तेजी से बढ़ रही है। इस नई सर्विस के साथ, ग्राहक एक बेहद किफायती कीमत में अपनी पसंदीदा भाषा में 100 से ज्‍यादा हॉलीवुड टाइटल्‍स का आनंद उठा सकेंगे।”

 

हॉलीवुड इं‍डी ऐक्टिव 100 से अधिक हॉलीवुड टाइटल्‍स को प्रदर्शित करेगा और हर महीने कई अन्‍य टाइटल्‍स को बदलता रहेगा। इनमें विभिन्‍न जोनर्स जैसे कि ऐक्‍शन, ऐडवेंचर, क्राइम, थ्रिलर, मिस्‍ट्री, साई-फाई, सस्‍पेंस, हॉरर एवं अन्‍य शामिल हैं। यह सर्विस डिश टीवी पर चैनल नंबर 337 और डी2एच पर 320 पर उपलब्‍ध है। 

 

वर्ष 2019 में शुरू किये गये, वॉचो एक्‍सक्‍लूसिव द्वारा कई ऑरिजिनल शोज एवं वेब सीरीज की पेशकश की गई है, जैसे कि मनगढ़ंत, अवैध, एक्‍सप्‍लोज़िव, आरोप, वजह, तारा भैया जिंदाबाद, द मॉर्निंग शो, हैप्‍पी, बौछार-ए-इश्‍क, गुप्‍ता निवास, जौनपुर, पापा का स्‍कूटर और अन्‍य। इतना ही नहीं, वॉचो द्वारा कोरियाई ड्रामा और विभिन्‍न इंटरनेशनल शोज की पेशकश भी की जाती है। वॉचो ने हाल ही में 253 रूपये प्रति माह के अपने सिग्‍नेचर प्‍लान के साथ ओटीटी एग्रीगेशन बिजनेस में कदम रखा है। 11 लोकप्रिय ओटीटी ऐेप्‍स के साथ, यह एक ऑल-इन-वन ओटीटी सब्‍सक्रिप्‍शन के लिये एक तेजी से विकसित हो रहा गो-टु-डेस्टिनेशन बन रहा है। वॉचो पर यूजर-जनरेटेड कंटेंट के लिये एक अनूठा प्‍लेटफॉर्म भी है, जिसे स्‍वैग के नाम से जाना जाता है। यहां पर लोग खुद का कंटेंट बना सकते हैं और अपने सामर्थ्‍य का पता लगा सकते हैं। वॉचो तक विभिन्‍न डिवाइसेज (फायर टीवी स्टिक, डिश स्‍मार्ट, एंड्रॉयड एवं आईओएस सेलफोन्‍स और डी2एच मैजिक डिवाइसेज सहित) या ऑनलाइन www.WATCHO.com के जरिये पहुंचा जा सकता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad