Advertisement

राष्ट्रगान को लेकर विद्या बालन ने दिया बड़ा बयान, बोलीं- देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती

हिंदी फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन ने सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस में नया नाम...
राष्ट्रगान को लेकर विद्या बालन ने दिया बड़ा बयान, बोलीं- देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती

हिंदी फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन ने सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस में नया नाम विद्या बालन का भी जुड़ गया है। हाल ही में इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए विद्या बालन ने कहा है कि देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती।

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या ने एक कार्यक्रम के दौरान इस बारे में बात करते हुए बताया, 'मुझे नहीं लगता कि फिल्मों से पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए। आप स्कूल में नहीं हैं, जहां आप दिन की शुरूआत राष्ट्रगान से करते हैं।' उन्होंने कहा, इसलिए मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि राष्ट्रगान वहां नहीं बजाया जाना चाहिए। आप किसी पर देशभक्ति थोप नहीं सकते। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश से प्यार है और इसकी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं।

इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'तुम्हारी सुलु' में व्यस्त विद्या ने आगे कहा, लेकिन यह सही नहीं है कि कोई मुझे देशभक्ति की बात बताए। जब मैं राष्ट्रगान सुनती हूं, मैं कहीं भी रहूं, खड़ी हो जाती हूं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार से कहा था कि देशभर के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज संहिता में संशोधन करने पर विचार करें। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा था कि केंद्र सरकार को सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने के बारे में उसके पहले के आदेश से प्रभावित हुए बगैर ही इस पर विचार करना होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad