Advertisement

प्राण-प्रतिष्ठा से लौटने के बाद कंगना का बड़ा ऐलान, 14 जून को रिलीज होगी इमरजेंसी

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के एक दिन बाद अपनी...
प्राण-प्रतिष्ठा से लौटने के बाद कंगना का बड़ा ऐलान, 14 जून को रिलीज होगी इमरजेंसी

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के एक दिन बाद अपनी आगामी फिल्म इमरजेंसी की रिलीज की तारीख की घोषणा की है। मंगलवार को इंस्टाग्राम पर कंगना ने इमरजेंसी का एक नया पोस्टर भी साझा किया।  फिल्म का निर्देशन और लेखन भी कंगना ने ही किया है। 

अभिनेत्री कंगना रनौत की नयी फिल्म ‘इमरजेंसी’ 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। निर्माताओं ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में अभिनेत्री पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखेंगी। अभिनेत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘‘इमरजेंसी’ मेरी सर्वाधिक महत्वाकांक्षी फिल्म है और ‘मणिकर्णिका’ के बाद दूसरी निर्देशित फिल्म है। हमारी इस बड़े बजट, भव्य पीरियड ड्रामा के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाएं एक साथ आई हैं।’’

फिल्म पहले 24 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन रनौत के कार्यक्रम में बदलाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स ने किया है। फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी हैं। फिल्म ‘पिंक’ से मशहूर रितेश शाह ने इसकी पटकथा और संवाद लिखे हैं।

ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित, इमरजेंसी को भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में सबसे विवादास्पद तमाशा के मेगा-बजट चित्रण के रूप में पेश किया गया है। आधिकारिक लॉगलाइन में लिखा है, "इसके मूल में अब तक की सबसे सनसनीखेज नेताओं में से एक भारत की पहली महिला प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी हैं।"

फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी हैं। फिल्म की पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं।  यह फिल्म पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और इसमें कंगना दिवंगत राजनीतिज्ञ की मुख्य भूमिका में हैं। इमरजेंसी कंगना की पहली एकल निर्देशित फिल्म है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad