Advertisement

अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ बलात्कार मामले में जारी हुआ लुकआउट नोटिस, तलाश में केरल पुलिस

केरल पुलिस ने अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, संदेह है कि वह बलात्कार के एक मामले...
अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ बलात्कार मामले में जारी हुआ लुकआउट नोटिस, तलाश में केरल पुलिस

केरल पुलिस ने अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, संदेह है कि वह बलात्कार के एक मामले की चल रही जांच के सिलसिले में राज्य से भाग गए हैं। यह नोटिस केरल के सभी जिला पुलिस प्रमुखों के साथ-साथ सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को जारी किया गया है।

केरल उच्च न्यायालय द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद अभिनेता सिद्दीकी कथित तौर पर फरार हैं। मामले की जांच केरल सरकार की विशेष जांच टीम कर रही है।

तिरुवनंतपुरम में संग्रहालय पुलिस ने एक युवा अभिनेता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 27 अगस्त को सिद्दीकी के खिलाफ बलात्कार और आपराधिक धमकी के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया। हालांकि, सिद्दीकी ने आरोपों से साफ इनकार किया है और एक व्यापक अदालती आदेश लंबित है। उन्होंने पीड़िता के खिलाफ जवाबी शिकायत भी दर्ज कराई है।

मलयालम फिल्म उद्योग हाल ही में "मी टू" आंदोलन से हिल गया है, जिसमें यौन शोषण के विभिन्न आरोपों को उजागर किया गया है।

आरोपों के बाद सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। इसके परिणामस्वरूप, AMMA की पूरी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति ने भी इस्तीफा दे दिया।

कई महिला कलाकारों ने फिल्म उद्योग की प्रमुख हस्तियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं, जिनमें निर्देशक रंजीत और अभिनेता मुकेश, जयसूर्या और एडावेला बाबू आदि शामिल हैं।

इन आरोपों में वृद्धि न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट के जारी होने के बाद हुई, जिसमें उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न, शोषण और व्यवस्थित दुर्व्यवहार के परेशान करने वाले मामलों को उजागर किया गया था।

गवाहों और आरोपियों के नाम हटाने के बाद 19 अगस्त को सार्वजनिक की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मलयालम फिल्म उद्योग पर लगभग 10 से 15 पुरुष निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं का नियंत्रण है, जो उद्योग पर हावी हैं और नियंत्रण रखते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad