Advertisement

कोरोना संक्रमित वरिष्ठ बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबियत बिगड़ी, आइसीयू में शिफ्ट

सत्यजीत रे की फिल्म 'अपूर संसार' (1955) से ही फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले बंगाली फिल्मों के वरिष्ठ...
कोरोना संक्रमित वरिष्ठ बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबियत बिगड़ी, आइसीयू में शिफ्ट

सत्यजीत रे की फिल्म 'अपूर संसार' (1955) से ही फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले बंगाली फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी के बिगड़ते स्वास्थ को देखते हुए उन्हें आइसीयू (इंटेनसिव केयर यूनिट) में शिफ्ट कर दिया गया है।  

6 अक्टूबर को 85 साल के चटर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्हें कोलकाता के मिंटो पार्क स्थित बेलव्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है।

सौमित्र के स्वास्थ्य की जानकारी अस्पताल ने प्रशासन को भी दी है।

चटर्जी पिछले कई दिनों से बीमार थे। लॉक डाउन के तुरंत बाद वे परमब्रत चट्टोपाध्याय द्वारा निर्देशित ‘अभिजन’ नामक एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे। इसी 1 अक्टूबर को वे भरतलक्ष्मी स्टूडियो में शूटिंग कर रहे थे। अगली शूटिंग 7 अक्टूबर को होनी थी लेकिन इससे पहले ही वह बीमार हो गए।

जानकारी के अनुसार, अभिनेता को फेफड़े से संबंधित पुरानी बीमारी है। पिछले साल उन्हें निमोनिया के कारण कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सौमित्र चटर्जी को फिल्मों में उनके अमूल्य योगदान के लिए 2012 में दादा साहेब फालके पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सौमित्र चटर्जी की गिनती बांग्ला फिल्मों के सबसे बड़े अभिनेताओं में होती है। उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्मकार सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्में की हैं। जिनमें, ‘देवी’ ‘चारुलता’ और ‘घरे बाइरे’ भी शामिल हैं।

सौमित्र चटर्जी को भारत सरकार द्वारा 2004 में कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही राष्ट्रीय पुरस्कार, संगीत नाटक अकादमी और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad