Advertisement

नीरज कुमार मिश्रा की फिल्म समानांतर को मैथिली भाषा की बेस्ट फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला

देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार "राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार" के विजेताओं की घोषणा गुरुवार शाम को...
नीरज कुमार मिश्रा की फिल्म समानांतर को मैथिली भाषा की बेस्ट फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला

देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार "राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार" के विजेताओं की घोषणा गुरुवार शाम को कर दी गई । यह पुरस्कारों का 69वां संस्करण आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य रूप से 2021 में रिलीज हुई फिल्मों को शामिल किया गया । विजेताओं की घोषणा दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की गई। इस दौरान निर्देशक नीरज कुमार मिश्रा की फिल्म समानांतर को मैथिली भाषा की बेस्ट फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। 

यह दूसरा अवसर है जब किसी मैथिली फिल्म को यह पुरस्कार मिला है। इससे पहले निर्देशक नितिन चंद्रा निर्देशित फिल्म मिथिला मखान को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।समानांतर को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर फिल्म के निर्माता और निर्देशक ने खुशी जाहिर की है। फिल्म के निर्माता, निर्देशक नीरज कुमार मिश्रा पिछले दो दशकों से मुंबई की फिल्मी दुनिया में कार्यरत हैं।

फिल्म के बारे में बताते हुए कलाकार कुंदन कुमार वर्मा ने कहा कि जीवन और 'कर्म' के सामान्य दर्शन के साथ उलझी हुई चार कठिन कहानियों का एक दार्शनिक-सह- डरावना संकलन है समानांतर। निर्देशक निरज मिश्रा का कहना है कि जब पूरा विश्व कोरोना महामारी की त्रासदी से जूझ रहा था, तब समानांतर फिल्म का बीज पड़ा। 

फिल्म समानांतर में अभिनेता अनुराग ठाकुर, प्रियांशु राजगुरु, कुंदन कुमार वर्मा और शाश्वत आनंद ने अभिनय किया है। इस फिल्म की पहली स्क्रीनिंग बिहार दिवस के मौके पर पटना के मोना सिनेमा में की गई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad