Advertisement

भारत: कोरोना से अब तक 4.5 करोड़ लोग कोरोना से हो चुके हैं संक्रमित, आज आए दो दर्जन से अधिक मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नये मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 337 है। केंद्रीय...
भारत: कोरोना से अब तक 4.5 करोड़ लोग कोरोना से हो चुके हैं संक्रमित, आज आए दो दर्जन से अधिक मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नये मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 337 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन किये गये आंकड़ों के अनुसार, कोविड से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 5,32,035 है। देश में संक्रमण के अब तक 4,49,99,392 मामले सामने आ चुके हैं।

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, संक्रमण से उबर चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,67,020 हो गयी है। संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत, जबकि मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। इससे पहले रविवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में 43 नए कोरोनोवायरस संक्रमण दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले, योग गुरु और उद्यमी बाबा रामदेव ने कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड-19) के इलाज में साक्ष्य-आधारित दवाओं की प्रभावकारिता पर अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के संबंध में विभिन्न राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक एफआईआर से सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस एमएम सुंदरेश की पीठ ने रामदेव की याचिका के जवाब में केंद्र सरकार और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) को नोटिस जारी किया।

रामदेव ने एफआईआर को एकीकृत करने और इन मामलों को दिल्ली स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने अपने खिलाफ कई मामलों में कार्यवाही रोकने और आईएमए की पटना और रायपुर शाखाओं द्वारा दायर एफआईआर से संबंधित दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की भी मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad