Advertisement

कसारा के पास मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे; मुंबई से आने वाली कई ट्रेनों को किया डायवर्ट

मुंबई से 100 किलोमीटर से अधिक दूर कसारा और मध्य रेलवे नेटवर्क पर टीजीआर-3 स्टेशन के बीच रविवार को एक...
कसारा के पास मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे; मुंबई से आने वाली कई ट्रेनों को किया डायवर्ट

मुंबई से 100 किलोमीटर से अधिक दूर कसारा और मध्य रेलवे नेटवर्क पर टीजीआर-3 स्टेशन के बीच रविवार को एक मालगाड़ी के सात वैगन पटरी से उतर गए। पटरी से उतरने की घटना शाम 6.31 बजे हुई, जिससे कसारा-इगतपुरी खंड पर डाउन लाइन और मध्य लाइन पर मेल एक्सप्रेस यातायात प्रभावित हुआ।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शिवराज मानसपुरे ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर कहा, "डाउन मेन लाइन पर 18.31 बजे कसारा से टीजीआर-3 डाउन लाइन सेक्शन के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। मालगाड़ी- जेएनपीटी/डीएलआईबी कंटेनर ट्रेन। 2 वैगन पटरी से उतर गए। कसारा से इगतपुरी सेक्शन के डाउन सेक्शन में मेल एक्सप्रेस का आवागमन प्रभावित है और मध्य लाइन प्रभावित हुई है। उपनगरीय लोकल ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।''

उन्होंने बताया कि इगतपुरी से कसारा यूपी खंड पर यातायात प्रभावित नहीं हुआ है, जबकि कल्याण स्टेशन रोड एआरटी (दुर्घटना राहत ट्रेन) और इगतपुरी स्टेशन रेल एआरटी (दुर्घटना राहत ट्रेन) को दुर्घटना स्थल पर ले जाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि पटरी से उतरना इगतपुरी की ओर हुआ।

प्रभावित होने वाली डाउन (मुंबई से दूर) ट्रेनों में आसनगांव स्टेशन पर 12261 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस, ओम्बारमल्ली स्टेशन पर 11401 सीएसएमटी आदिलाबाद नंदीग्राम एक्सप्रेस, घाटकोपर स्टेशन पर 12105 सीएसएमटी-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस और विक्रोली स्टेशन पर 12109 सीएसएमटी मनमाड पंचवटी एक्सप्रेस शामिल हैं।

मेल एक्सप्रेस ट्रेनें, जो रविवार को अपनी यात्रा शुरू करने वाली थीं, उन्हें डायवर्ट किया गया है, 17612 सीएसएमटी नांदेड़ एक्सप्रेस को कल्याण-कर्जत-पुणे-दौंड-लातूर मार्ग के माध्यम से डायवर्ट किया गया है, 12105 सीएसएमटी गोंदिया एक्सप्रेस को कल्याण-पुणे-दौंड-मनमाड के माध्यम से डायवर्ट किया गया है। रूट, 12137 सीएसएमटी-फिरोजपुर पंजाब मेल को दिवा-वसई-उधना-जलगांव रूट से डायवर्ट किया गया, 12289 सीएसएमटी नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस को दिवा-वसई-उधना-जलगांव रूट से डायवर्ट किया गया।

जिन अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है उनमें 12111 सीएसएमटी अमरावती एक्सप्रेस कल्याण-पुणे-दौंड-मनमाड मार्ग से, 12809 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस दिवा-वसई-उधना-जलगांव मार्ग से, 17057 सीएसएमटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस कल्याण-कर्जत-पुणे-दौंड-मनमाड मार्ग से हैं। सीआर की विज्ञप्ति के अनुसार, 12322 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस दिवा-वसई-उधना-जलगांव के रास्ते, 18029 एलटीटी शालीमार एक्सप्रेस दिवा-वसई-उधना-जलगांव के रास्ते, 12167 एलटीटी वाराणसी एक्सप्रेस दिवा-वसई-उधना-जलगांव के रास्ते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad