Advertisement

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह एक हफ्ते के लिए निलंबित, अब तक 24 सांसद हो चुके हैं सस्पेंड

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को सदन में एक झटका लगा है। राज्यसभा ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के...
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह एक हफ्ते के लिए निलंबित, अब तक 24 सांसद हो चुके हैं सस्पेंड

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को सदन में एक झटका लगा है। राज्यसभा ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह को सदन में उनके "अशांत व्यवहार" के लिए सप्ताह के शेष भाग के लिए निलंबित कर दिया गया है।

यह निलंबन टीएमसी के सात, द्रमुक के छह, टीआरएस, माकपा और भाकपा के अलावा विपक्षी दलों के 19 सांसदों को सदन में उनके अभद्र व्यवहार के लिए निलंबित किए जाने के एक दिन बाद आया है।

दोपहर 12 बजे प्रश्नकाल के लिए सदन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद, उपसभापति हरिवंश ने नियम 256 लागू किया और सिंह को कागज फाड़ने और सभापीठ पर फेंकने के लिए नामित किया। उपसभापति ने कहा कि सिंह की कार्रवाई नियमों और अध्यक्ष के अधिकार की घोर अवहेलना है।

इसके तुरंत बाद, संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने सिंह को शेष सप्ताह के लिए सदन से निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया, जबकि विपक्षी सदस्यों ने सदन के वेल में हंगामा करना जारी रखा।

डिप्टी चेयरमैन ने सिंह को प्रस्ताव पारित होने के तुरंत बाद सदन छोड़ने को कहा। विपक्षी सदस्यों के नारेबाजी के बीच उपसभापति ने सदन को कुछ देर के लिए 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad