Advertisement

जम्मू-कश्मीर में खुला 'आप' का खाता; मेहराज मलिक ने डोडा में हासिल की जीत

अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने डोडा विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल करके...
जम्मू-कश्मीर में खुला 'आप' का खाता; मेहराज मलिक ने डोडा में हासिल की जीत

अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने डोडा विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल करके जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता हासिल की है। आप उम्मीदवार मेहराज मलिक ने भाजपा के गजय सिंह राणा को हराया है।

मुखर नेता के रूप में पहचाने जाने वाले मलिक ने भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के खिलाफ जोरदार प्रचार किया। निर्वाचित जिला विकास पार्षद (डीडीसी) के रूप में वे उपराज्यपाल के अधीन प्रशासन की कड़ी आलोचना के लिए लोकप्रिय हुए। 

36 वर्षीय मलिक ने अपने पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के वादे पर वोट मांगे। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह द्वारा डोडा में रैली करने के बाद उनके अभियान को और गति मिली। 

इससे मलिक के क्षेत्र में सफल प्रचार प्रयासों को बल मिला। 36 वर्षीय मलिक ने अपने पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के लिए बुनियादी सुविधाओं में सुधार के वादे पर वोट मांगे।

गौरतलब है कि सभी जिला मुख्यालयों पर बहुस्तरीय सुरक्षा के बीच अधिकारियों ने सुबह 8 बजे मतगणना शुरू की। 2014 के बाद से जम्मू-कश्मीर का पहला विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हुआ।  18 सितंबर को हुए पहले चरण में 24 सीटों के लिए मतदान हुआ, उसके बाद 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए मतदान हुआ।

तीसरे और अंतिम चरण में 1 अक्टूबर को शेष 40 सीटों के लिए मतदान हुआ।

इस क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण रहा और किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली, जबकि पिछले चुनावों में हिंसा देखी गई थी। केंद्र शासित प्रदेश में 63.45 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 2014 के विधानसभा चुनावों में दर्ज 65.52 प्रतिशत से थोड़ा कम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad