Advertisement

'आप' की आलोचना करने के बाद अठावले ने कहा, उन्हें अंबेडकर के 22 प्रतिज्ञाओं पर 'गर्व' है

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सहयोगी रामदास अठावले ने उन 22 प्रतिज्ञाओं का समर्थन किया है जो बी आर...
'आप' की आलोचना करने के बाद अठावले ने कहा, उन्हें अंबेडकर के 22 प्रतिज्ञाओं पर 'गर्व' है

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सहयोगी रामदास अठावले ने उन 22 प्रतिज्ञाओं का समर्थन किया है जो बी आर अंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाने के दौरान की थीं और कहा कि एक बौद्ध के रूप में उन्हें उन पर 'गर्व' है।

ये प्रतिज्ञाएं, जिनमें हिंदू देवताओं की पूजा नहीं करना शामिल है, एक राजनीतिक विवाद के केंद्र में हैं, जब दिल्ली सरकार के तत्कालीन मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को एक रूपांतरण कार्यक्रम में आप नेता की उपस्थिति के खिलाफ भाजपा के जोरदार विरोध के कारण इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

अठावले ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, "हम बोधिसत्व बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा तैयार की गई इन 22 प्रतिज्ञाओं को स्वीकार करते हैं और मैं एक बौद्ध के रूप में इन 22 प्रतिज्ञाओं का समर्थन करता हूं। अम्बेडकर द्वारा ली गई ये 22 प्रतिज्ञाएं कुछ ऐसी हैं जिन पर हमें गर्व है और हम सभी को उन्हें स्वीकार करना चाहिए।"

अठावले का यह ट्वीट तब आया है जब उन्होंने कार्यक्रम में गौतम की मौजूदगी को लेकर आम आदमी पार्टी की आलोचना की थी। उन्होंने तब कहा था कि लोगों को अपने पसंद के धर्म का पालन करने का संवैधानिक अधिकार है लेकिन उन्हें दूसरे धर्मों को बदनाम या अपमान नहीं करना चाहिए।

रिपब्लिकन पार्टी के नेता ने आरोप लगाया था कि आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अक्सर हिंदू धर्म के खिलाफ बात की है। भाजपा ने आप पर बार-बार हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए आप के खिलाफ अभियान चलाया था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad