Advertisement

अग्निपथ विरोध: नाराज युवाओं के साथ कांग्रेस, जंतर मंतर पर करेगी एकजुटता 'सत्याग्रह'

कांग्रेस सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता...
अग्निपथ विरोध: नाराज युवाओं के साथ कांग्रेस,  जंतर मंतर पर करेगी एकजुटता 'सत्याग्रह'

कांग्रेस सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता दिखाते हुए रविवार सुबह यहां जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे। देश भर के युवा इस विवादास्पद योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों और कस्बों से हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को जंतर मंतर पर सुबह 10 बजे शुरू होने वाले “सत्याग्रह” का हिस्सा होंगे।

पार्टी के एक नेता ने कहा, "यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि अग्निपथ योजना ने हमारे देश के युवाओं को नाराज कर दिया है और वे सड़कों पर विरोध कर रहे हैं। और यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें।"

आपको बता दें कि सरकार ने मंगलवार को सेना, नौसेना और वायु सेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए एक "परिवर्तनकारी" योजना - "अग्निपथ" का अनावरण किया। अधिकारियों ने कहा कि यह देश के सामने आने वाली भविष्य की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए फिटर और युवा सैनिकों को लाएगा।

लॉन्च के दौरान विवरण साझा करते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा था, "अग्निपथ' योजना के तहत, भारतीय युवाओं को 'अग्निवीर' के रूप में सशस्त्र बलों में सेवा करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। यह योजना देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए लाई गई है। यह एक परिवर्तनकारी योजना है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad