Advertisement

एस जयशंकर पर फिदा हुआ अमिताभ बच्चन, जाने क्यों कहा "वाह सर"

दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन समारोह में विदेश मंत्री एस जयशंकर से सवाल पूछा गया कि क्या हिंदुस्तान...
एस जयशंकर पर फिदा हुआ अमिताभ बच्चन, जाने क्यों कहा

दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन समारोह में विदेश मंत्री एस जयशंकर से सवाल पूछा गया कि क्या हिंदुस्तान 'भारतीय उपमहाद्वीप और हिंद महासागर क्षेत्र' में धौंस जमा रहा है? जयशंकर के दिए गए जवाब से अभिनेता अमिताभ बच्चन मंत्रमुग्ध हो गए हैं। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर टिप्पणी को दोबारा पोस्ट किया और एस जयशंकर की प्रशंसा की।  उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, “वाह!!  ठीक कहा सर!"

एस जयशंकर ने क्या कहा?

जयशंकर ने रविवार को कार्यक्रम में कहा,  "आज दुनिया के इस हिस्से में बड़ा बदलाव यह है कि भारत और उसके पड़ोसियों के बीच क्या हुआ है। जब आप कहते हैं कि भारत को एक बड़ा बदमाश माना जाता है, तो आप जानते हैं, बड़े बदमाश साढ़े चार अरब डॉलर नहीं देते हैं जबकि पड़ोसी  संकट में हैं। जब कोविड-19 चल रहा हो तो बड़े बदमाश अन्य देशों को टीके की आपूर्ति नहीं करते हैं।"

विदेश मंत्री में आगे कहा, "आपको आज यह भी देखना होगा कि वास्तव में भारत और उसके पड़ोसियों के बीच क्या बदलाव आया है। निश्चित रूप से, बांग्लादेश और नेपाल के साथ आज आपके पास एक पावर ग्रिड है, आपके पास सड़कें हैं जो एक दशक पहले मौजूद नहीं थीं। आपके पास रेलवे हैं जो  एक दशक पहले यह अस्तित्व में नहीं था। भारतीय व्यवसाय राष्ट्रीय उपचार के आधार पर बांग्लादेश के बंदरगाहों का उपयोग करते हैं।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad