Advertisement

अशोक गहलोत का दावा, इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए 95 फीसदी चंदा बीजेपी को, दूसरे पार्टी को देने से डर रहे लोग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कुल दान का 95...
अशोक गहलोत का दावा, इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए 95 फीसदी चंदा बीजेपी को, दूसरे पार्टी को देने से डर रहे लोग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कुल दान का 95 प्रतिशत चुनावी बांड के माध्यम से मिल रहा है क्योंकि दानकर्ता डर के कारण अन्य दलों को धन मुहैया नहीं करा रहे हैं।
        
आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान के तहत एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों को चंदा देने की इच्छा रखने वाले कॉरपोरेट्स को भी ''धमकी देने'' का आरोप लगाया।
        
उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने खिलाफ किसी भी नकारात्मक खबर को दबाने के लिए पैसा खर्च करते हैं।
       
गहलोत ने कहा, "अगर अन्य पार्टियों को दान दिया जाता है, तो प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग दाताओं के दरवाजे पर दस्तक देंगे। हमारे लोकतंत्र में, यहां तक कि दान भी एक पार्टी को जा रहा है। उन्होंने करोड़ों रुपये जमा किए हैं, जिसका वे उपयोग करते हैं।

उन्होंने दवा किया, "इलेक्टोरल बॉन्ड की शुरुआत के बाद, कुल दान का 95 प्रतिशत भाजपा को जा रहा है। दानकर्ता अन्य दलों को डर से नहीं दे रहे हैं। भाजपा ने एक मॉडल पेश किया है जिसमें चंदा के माध्यम से एकत्र किए गए धन का उपयोग राज्य सरकारों को बदलने के लिए किया जा रहा है, जैसे  उन्होंने महाराष्ट्र और कर्नाटक में किया।"

सत्तारूढ़ भाजपा पर "फासीवादी" ताकत होने का आरोप लगाते हुए, गहलोत ने कहा कि पार्टी किसी भी नीति, कार्यक्रम या सिद्धांतों के बजाय धार्मिक आधार पर चुनाव जीतती है।
       

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad