Advertisement

कर्नाटक में अजान बनाम हनुमान चालीसा विवाद: भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या हुए गिरफ्तार

कर्नाटक में एक बारकी राजधानी बेंगलुरु में 'अज़ान' के समय कथित तौर पर 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर एक...
कर्नाटक में अजान बनाम हनुमान चालीसा विवाद: भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या हुए गिरफ्तार

कर्नाटक में एक बारकी राजधानी बेंगलुरु में 'अज़ान' के समय कथित तौर पर 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर एक दुकानदार और लोगों के एक समूह के बीच हुए विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और कुछ ही समय बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने भगवा झंडे लहराए और "जय श्री राम" के नारे लगाए। रविवार को 'अजान' के समय ऊंची आवाज में हिंदू भक्ति भजन बजाने पर एक दुकानदार की लोगों के एक समूह ने पिटाई कर दी। बेंगलुरु पुलिस ने हमले के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना की निंदा की और राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया। भाजपा नेता आर अशोक ने राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में कथित तौर पर "विफल" होने के लिए सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोला। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी पहले इस घटना पर बात करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था कि कांग्रेस के कर्नाटक में हिंदुओं को "तीसरे दर्जे का नागरिक" कहकर नजरअंदाज किया जा रहा है।

वहीं, नागरथपेटे में कट्टरपंथी युवाओं द्वारा आज के हमले का शिकार मुकेश जब बेंगलुरु पुलिस के पास पहुंचा, तो हमले का कारण "तेज संगीत" को बताया गया। इसी आधार पर एफआईआर भी दर्ज की गई।

हिंदुस्तान के मुताबिक, पीड़ित व्यापारी मुकेश ने मीडिया से कहा रविवार को जो घटना हुई, उस दौरान कुछ भी हो सकता था। हालांकि मुझे खुशी है कि लोग मेरे समर्थन में आज यहां आए हैं। बता दें कि मुकेश के चेहरे और सिर में हल्की चोट आई है। विरोध प्रदर्शन में वो अपने करीबियों के साथ वहां शामिल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad