Advertisement

केजरीवाल हों या हेमंत सोरेन, हर ‘भ्रष्ट नेता’ को सजा मिलेगी: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को बार-बार नजरअंदाज करने के लिए दिल्ली के...
केजरीवाल हों या हेमंत सोरेन, हर ‘भ्रष्ट नेता’ को सजा मिलेगी: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को बार-बार नजरअंदाज करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बुधवार को आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में हर ‘भ्रष्ट नेता’ को उनके गलत कामों के लिए ‘दंडित’ किया जाएगा। पार्टी ने यह भी सवाल किया कि अगर केजरीवाल को लगता है कि उनके खिलाफ कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है तो उन्होंने अदालतों का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘‘वे दिन गए जब भ्रष्ट नेता देश के ईमानदार नागरिकों पर शासन करते थे। भ्रष्ट नेताओं के लिए एकमात्र जगह सलाखों के पीछे है और यह हमारा दृढ़ संकल्प है कि हर भ्रष्ट नेता को कानून के अनुसार दंडित किया जाए।’’ भाजपा नेता ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है और जांच एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से काम करने और बिना किसी पूर्वाग्रह के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की ‘खुली छूट’ दी गई है।

भाटिया ने कहा कि नेताओं को ‘अपने कुकर्मों और भ्रष्टाचार’ के परिणामों का सामना करना पड़ेगा, चाहे वह केजरीवाल हों, सोरेन हों या कोई और। उन्होंने यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, ‘‘इस तरह के नाटकों से मदद नहीं मिलेगी क्योंकि केजरीवाल जानते हैं कि हथकड़ी उनके करीब आ रही है।’’ उन्होंने कहा कि ‘कानून की शक्ति’ और लोगों का विश्वास केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ है।

भाजपा की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी की ओर से जारी तीसरे समन पर भी पेश नहीं हुए और लिखित जवाब भेजकर नोटिस को ‘अवैध’ करार दिया।केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बुधवार को आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में हर ‘भ्रष्ट नेता’ को उनके गलत कामों के लिए ‘दंडित’ किया जाएगा।

पार्टी ने यह भी सवाल किया कि अगर केजरीवाल को लगता है कि उनके खिलाफ कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है तो उन्होंने अदालतों का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘‘वे दिन गए जब भ्रष्ट नेता देश के ईमानदार नागरिकों पर शासन करते थे। भ्रष्ट नेताओं के लिए एकमात्र जगह सलाखों के पीछे है और यह हमारा दृढ़ संकल्प है कि हर भ्रष्ट नेता को कानून के अनुसार दंडित किया जाए।’’

भाजपा नेता ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है और जांच एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से काम करने और बिना किसी पूर्वाग्रह के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की ‘खुली छूट’ दी गई है। भाटिया ने कहा कि नेताओं को ‘अपने कुकर्मों और भ्रष्टाचार’ के परिणामों का सामना करना पड़ेगा, चाहे वह केजरीवाल हों, सोरेन हों या कोई और।

उन्होंने भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, ‘‘इस तरह के नाटकों से मदद नहीं मिलेगी क्योंकि केजरीवाल जानते हैं कि हथकड़ी उनके करीब आ रही है।’’ उन्होंने कहा कि ‘कानून की शक्ति’ और लोगों का विश्वास केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ है। भाजपा की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी की ओर से जारी तीसरे समन पर भी पेश नहीं हुए और लिखित जवाब भेजकर नोटिस को ‘अवैध’ करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad