Advertisement

बिहार: भाजपा नेता ने लिखा नितीश कुमार को पत्र, वन रक्षक के रूप में हो 'अग्निवीरों' की भर्ती

भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री नीरज कुमार सिंह ने बुधवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार...
बिहार: भाजपा नेता ने लिखा नितीश कुमार को पत्र, वन रक्षक के रूप में हो 'अग्निवीरों' की भर्ती

भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री नीरज कुमार सिंह ने बुधवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राज्य में 'वन रक्षकों' के रूप में 'अग्निवर' के लिए आरक्षण की मांग करेंगे। 

राज्य के पर्यावरण मंत्री सिंह ने कहा कि असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों ने सेवाओं से सेवानिवृत्ति के बाद 'अग्निवर' के लिए सहायक उपायों की घोषणा की है, और सुझाव दिया है कि बिहार में एनडीए सरकार को इसका पालन करना चाहिए। 

मंत्री ने बुधवार को कहा, “मैं जल्द ही सीएम को पत्र भेजूंगा कि ‘फॉरेस्ट गार्ड’ और ‘फॉरेस्टर्स’ की भर्ती में अग्निवीरों के लिए आरक्षण की मांग की जाए। मैंने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों से इस पर विस्तृत नोट तैयार करने को कहा है। कई राज्य सरकारें पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि सशस्त्र बलों में सीमित अवधि की सेवा करने के बाद, पुलिस बलों और अन्य विभागों में अग्निवीरों को वरीयता दी जाएगी। "

इस योजना को लेकर पिछले महीने राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिसमें सेना की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था और ट्रेनों और बसों में आग लगा दी थी और इसे तत्काल वापस लेने की मांग की थी।

सीएम ने अब तक पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है, लेकिन उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने केंद्र से अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad