Advertisement

बिहार: दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, 4 लोगों की मौत, 70 घायल

दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे बुधवार को...
बिहार: दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, 4 लोगों की मौत, 70 घायल

दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई और हताहत हुए लोगों की संख्या अभी 4 से 5 बताई जा रही है। जबकि न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक करीब 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कुल 23 डिब्बों वाली ट्रेन बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी।

घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव उपाय शुरू किए गए तथा एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों को घटनास्थल भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से यात्रियों को ले जाने के लिए पटना सेएक ‘स्क्रैच रेक’ भेजा गया है। ‘स्क्रैच रेक’ एक अस्थायी रेक होता है जो मूल ट्रेन के समान होता है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कल रात रघुनाथपुर में कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद बहाली कार्य और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया। रघुनाथपुर के स्टेशन पर 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बहाली कार्य पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कहते हैं, "यह एक भयानक दृश्य है। मैं बचाव अभियान में उनके समर्थन के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद देता हूं... हजारों लोग  अपना सारा काम छोड़कर मदद के लिए यहां आ गए।" 

उन्होंने आगे कहा, "जैसे ही मुझे खबर मिली, मैंने रेल मंत्रालय से लेकर पीएमओ तक सभी विभागों को सूचित किया। बचाव अभियान शुरू हुआ और अस्पतालों को घायलों के लिए तैयार रहने की सूचना दी गई... घायल व्यक्तियों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं। हम परिचालन बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं और जांच जारी है।"

रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर भेजे गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘किसी की मौत होने की अभी तक कोई खबर नहीं है।’’ कुमार ने कहा कि प्रारंभिक खबरों से किसी की मौत होने की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आने की सूचना है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने बचाव और चिकित्सकीय दल मौके पर भेज दिए हैं। रेलवे ने यात्रियों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad