Advertisement

बिहार: सरकार बनने के बाद पहली बार लालू यादव से मिले सीएम नीतीश कुमार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं। उनकी बड़ी बेटी मीसा...
बिहार: सरकार बनने के बाद पहली बार लालू यादव से मिले सीएम नीतीश कुमार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं। उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती ने ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी। पटना पहुंचने के बाद राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ये पहली मुलाकात है। नीतीश कुमार ने लालू यादव को गुलाब का फूल भेंट के तौर पर दिया। इस दौरान तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, मीसा भारती और विजय कुमार चौधरी मौजूद रहे. तेजस्वी यादव ने दोनों नेताओं के बीच की मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर पर शेयर की हैं।

वहीं, इससे पहले मीसा भारती ने अपना और लालू यादव का विमान का फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया,''पटना की ओर प्रस्थान आदरणीय लालू प्रसाद जी।'' पटना पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव से मिलने के लिए पहुंचे।

इससे पहले आज दिल्ली में लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार को "तानाशाह" करार दिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने की बात कही।

दिल्ली से हवाई जहाज से पटना पहुंचने के बाद लालू यादव अपने आवास पर पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे।

इससे पहले दिल्ली में प्रेस से बात करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार को "तानाशाह" करार दिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने की बात कही। उन्होंने 2024 के चुनावों के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की। बिहार में 'महागठबंधन 2.0' सरकार सत्ता में आने और नीतीश कुमार के बीजेपी से गठबंधन तोड़कर आरजेडी, कांग्रेस और अन्य दलों से हाथ मिलाने के बाद उनकी यह पहली टिप्पणी है।

लालू यादव ने संवाददाताओं से कहा, "हमें (केंद्र में) तानाशाह सरकार को हटाना है, मोदी को हटाना है"। बिहार में नए 'महागठबंधन' को निशाना बनाने वाले बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर लालू प्रसाद ने कहा, 'झूठा आदमी है, यह सब गलत है।'

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को पटना में अपने घर में गिरने के कारण फ्रैक्चर हो गया था। उनको 6 जुलाई को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था और 22 जुलाई को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर स्वास्थ्य लाभ लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad