Advertisement

पुराने अंदाज में दिखे लालू, यूपी बिहार के बेटों से की ये अपील

कोरोना की दूसरी लहर के बीच यूपी से बिहार तक गंगा सहित अन्य नदियों में तैरते हुए शव मिलने से हड़कंप मच...
पुराने अंदाज में दिखे लालू, यूपी बिहार के बेटों से की ये अपील

कोरोना की दूसरी लहर के बीच यूपी से बिहार तक गंगा सहित अन्य नदियों में तैरते हुए शव मिलने से हड़कंप मच गया है। इस बीच जेल से रिहा होने के बाद लालू अपने पुराने अंदाज में लौटते दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर यूपी बिहार के बेटों से अपील की कि अपनी जीवनदायिनी गंगा माँ को बचाओ। इसके अलावा उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। 

लालू ने ट्वीट किया कि गंगा मैया की गोद में लाशों का अम्बार लगना बेहद चिंताजनक, दर्दनाक और शर्मनाक है। किसकी लापरवाही से यह सब हो रहा है? उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि यूपी-बिहार के बेटों अपनी जीवनदायिनी गंगा माँ को बचाओ।

लालू ने एक और ट्वीट किया कि 2000 से अधिक शव गंगा में!! इतनी ग़रीबी है कि मृतकों के परिजनों के पास जलाने के लिए लकड़ी और कफन खरीदने के पैसे नहीं है। इसलिए शवों को गंगा जी में बहा दे रहे है या दफन कर दे रहे है। कथित नीति आयोग सरकारी संपत्ति के एवज में इस पर भी कोई निजीकरण की योजना बनाने में व्यस्त होगा।

वहीं दूसरी ओर लालू यादव के बेटे और बिहर के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी राज्य और केंद्र के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि डब्ल्यूएचओ व आईसीएमआर मानक के अनुसार आरटी-पीसीआर टेस्ट कोरोना जांच का गोल्ड स्टैंडर्ड है और उसे कुछ जांच का 70 प्रतिशत होना चाहिए। लेकिन बिहार में नीतीश सरकार ठीक इसके विपरीत मात्रा 25-30 प्रतिशत आरटी-पीसीआर जांच कर रही है। इससे भी आश्चर्यजनक तथ्य ये है कि पिछले साल की तुलना में 41 प्रतिशत कटौती की है जबकि पॉजिटिव रेट 20 प्रतिशत है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad