Advertisement

बिहार जाने वालों को देनी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, इन राज्यों के लोग हो जाएं अलर्ट

देश में कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। जिसकी वजह से सभी राज्य के प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गए हैं।...
बिहार जाने वालों को देनी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, इन राज्यों के लोग हो जाएं अलर्ट

देश में कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। जिसकी वजह से सभी राज्य के प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गए हैं। हिन्दुस्तान की खबरों के मुताबिक बिहार में फ्लाईट से आने वाले यात्रियों के लिए अब कोरोना जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। अब यात्रियों को यात्रा करने के 72 घंटे पहले की अपनी निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। खासकर महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, दिल्ली और पंजाब से आने वाले यात्रियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया गया है। तभी वह प्लेन में सफर कर पाएंगे। इसके साथ ही उन्हें आने के बाद 10 दिनों तक होम क्वॉरंटाइन में भी रहना पडे़गा। इस संबंध में डीएम डॉ. चंद्रेशेखर सिंह ने पटना एयरपोर्ट प्रशासन को पत्र भेजा है।

डीएम ने एयरपोर्ट प्रशासन को भेजे गए पत्र में लिखा कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज हो गया है, जिसके कारण बिहार आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। रिपोर्ट दिखाने के बाद ही यात्रियों की बोर्डिंग की जाएगी। डीएम ने पटना एयरपोर्ट प्रशासन से कहा है कि वह यह जानकारी अपने स्तर पर इन राज्यों के एयरपोर्ट प्रशासन को भी दे दे। जिससे बाहर से आने वाले यात्री कोरोना रिपोर्ट साथ ला पाए।

डीएम डॉ. चंद्रशेख सिंह ने बताया कि पटना एयरपोर्ट में कभी-कभी एक साथ दो से तीन प्लेन लेंड होते हैं। ऐसी स्थिती में यात्रियों की कोरोना जांच करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए बाहर से आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना आवश्यक कर दिया गया है। बिहार में यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। बता दें कि बिहार में आज 4,786 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या 23,724 है।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad