Advertisement

तेजस्वी की नीतीश को नसीहत- पिछले साल वाली गलती दोबारा मत करिए

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कोविड-19 के बढ़ते...
तेजस्वी की नीतीश को नसीहत- पिछले साल वाली गलती दोबारा मत करिए

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आदरणीय नीतीश जी आपसे विनम्र निवेदन है कि पिछले साल वाली गलती दोबारा मत करिए। आंकड़ो में हेराफेरी कर छवि बचाने से ज़्यादा जरूरी लोगों का स्वास्थ्य है।

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा कि आप जांच घटा रहे है, लेकिन पॉजिटिव रेट बढ़ गया है। जाँच कम होने से संक्रमण की वास्तविकता नहीं मालूम होगी, उसका फैलाव बढ़ता जाएगा।

तेजस्वी ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि एक साल बाद भी बिहार की कुल कोरोना जाँच में एंटीजन टेस्ट की संख्या 65-70% है जबकि आरटीपीसीआर सबसे कम मात्र 30-35% ही है। आरटीपीसीआर जाँच की रिपोर्ट आने में 14-15 लग रहे है। बिना लक्ष्णों वाले मरीज़ों की जाँच ही नहीं हो रही है।ऑक्सिजन, वेंटिलेटर की छोड़िए बिहार अभी जाँच के स्तर पर ही जूझ रहा है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मुझे ये समझ नहीं आता कि नीतीश जी की तथाकथित हाई लेवल क्राइसिस ग्रूप की मीटिंग में कोरोना बचाव पर चर्चा होती है या छवि बचाव पर। अभी तक एक भी ऐसा ठोस कदम या निर्णय नहीं लिया गया है जिससे कोरोना संक्रमण को कम किया जाए,मरीज़ों का उचित इलाज हो सके, अस्पतालों का क्षमतावर्धन हो सके।

ट्वीट कर उन्होंने बताया कि संक्रमण गाँव-गाँव फैल चुका है। अब भी अपना अप्रोच बदलिये वरना तबाही का मंजर साफ दिख रहा है।केंद्र से बिहार का वाजिब हक माँगिये।हमसे छोटे राज्यों का आवंटन ज़्यादा हो रहा है।अन्य राज्यों का अनुसरण कर देश-विदेश की कंपनियों से सम्पर्क कर मेडिकल सप्लोई, वैक्सीन इत्यादि सीधा खरीदिये।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए ट्विट किया कि नीतीश जी, केसलोड कम दिखाने के चक्कर में आप बिहार का नुक़सान कर रहे है। वाइरस का चेन बढ़ता जा रहा है। कम आँकड़ों दिखाने की वजह से केंद्र से ऑक्सीजन, वैक्सीन, इंजेक्श रेमडेसिविर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर इत्यादि अन्य जरूरी सहायता भी नहीं मिल रहा है और आप कुछ बोल भी नहीं रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad